News Nation Logo

कोरोना के डर से बिहार में सब कुछ बंद, मुख्यमंत्री ने की हाईलेवल बैठक

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने यह भी बताया कि राज्यभर के सभी सरकारी पार्क और चिड़ियाघर बंद रहेंगे. लोगों को घर में रहने की सलाह दी गई है.

Rajnish Sinha | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Mar 2020, 04:34:37 PM
coronavirus

कोरोना के डर से बिहार में सब कुछ बंद, मुख्यमंत्री ने की हाईलेवल बैठक (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:  

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बिहार सरकार (Bihar Govt) ने राज्य में सभी सरकारी और निजी स्कूल, कॉलेजों और शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है. सभी स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद रखे जाएंगे. इसके अलावा तमाम आंगनवाड़ी केंद्रों को भी बंद करने का फैसला लिया गया है. 22 मार्च को होने वाले बिहार दिवस को स्थगित कर दिया गया है. कोरोना वायलय (Corona Virus) को लेकर बिहार में सरकार ने और भी कई कदम उठाए हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस: पटना के पीएमसीएच अस्पताल में डॉक्टर और स्टाफ की छुट्टियां रद्द

कोरोना वायरस को लेकर आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हाईलेवल मिटिंग बुलाई गई. कई विभागों के सचिव इस बैठक में मौजूद थे. बैठक के बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कई निर्णयों के विषय में बताया. उन्होंने कहा कि सभी सरकारी और निजी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया गया है. मिड डे मील की राशि की गणना करके 31 मार्च तक का कैलकुलेशन कर सीधे लाभुकों के खाते में भेज दिया जाएगा.

उन्होंने बताया कि राज्य के तमाम आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद किए गए हैं. 22 मार्च को होने वाले बिहार दिवस को स्थगित कर दिया गया है. भारत-नेपाल बॉर्डर पर सख्त चेकिंग की जा रही है. उन्होंने कहा कि हर बड़े अस्पतालों में वेंटिलेटर की संख्या 100 बढ़ाई जाएगी. आज से राज्य के सभी सिनेमा हॉल 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी.

यह भी पढ़ें: शौच से लौट रहे तीन लोगों पर गिरी आकाशीय बिजली, मौके पर मौत

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने यह भी बताया कि राज्यभर के सभी सरकारी पार्क और चिड़ियाघर बंद रहेंगे. लोगों को घर में रहने की सलाह दी गई है. उन्होंने बताया कि सभी सार्वजनिक कार्यक्रम भवन की बुकिंग रद्द कर दी गई है. सरकारी कार्यालयों में कर्मियों को भी अल्टरनेट डे बुलाने पर विचार किया जा रहा है. कोरोना वायरस को लेकर सोमवार को फिर समीक्षा होगी.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 13 Mar 2020, 04:21:58 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.