logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार : दुकानों पर लगाए गए भगवा झंडा, बजरंग दल के सदस्यों ने हिंदुओं से किया ये आग्रह, केस दर्ज

इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. बिहारशरीफ के प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन ने यह एफआईआर दर्ज करवाई है.

Updated on: 27 Apr 2020, 01:34 PM

नालंदा:

कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन घोषित हैं. हालांकि इस दौरान कुछ जरुरतमंद सामानों की दुकानों को खोलने की अनुमति है. इस बीच बिहार के नालंदा जिले में जरूरी सामान की दुकानों के बाहर भगवा झंडा लगाए गए हैं. आरोप है कि बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने दुकानों पर इन झंडों को लगाया है और साथ ही सभी हिंदू धर्म के लोगों से भगवा झंडों वाली दुकानों से ही सामान खरीदने का आग्रह किया है. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है.

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी का सरकार पर हमला, बोलीं- क्या घटिया PPE किट की आपूर्ति मामले में दोषियों पर कार्रवाई होगी

बिहारशरीफ के प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन ने यह एफआईआर दर्ज करवाई है. उन्होंने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया है कि लहेरी थाना अंतर्गत भरावपर चौक के पास वाली सभी हिंदु धर्म के लोगों की दुकानों के बाहर बजरंग दल के सदस्यों ने भगवा झंडा लगाया है. राजीव रंजन का कहना है कि बजरंग दल के सदस्यों के इस काम से सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की संभावना बनी हुई है तथा सांप्रदायिक तनाव भी पैदा हो सकता है.

यह भी पढ़ें: बिहार : सुबह होते ही मिले कोरोना के 13 नए मरीज, 300 के करीब पहुंचा आंकड़ा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन ने एफआईआर में कहा कि 18 अप्रैल को जब वह भरावपर चौक का दौरा करने पहुंचे तो यहां बजरंग दल के कई सदस्य हिंदुओं के स्वामित्व वाली दुकानों पर भगवा झंडे फहरा रहे थे और केवल हिंदुओं की ही दुकान से सामान खरीदने का आग्रह कर रहे थे. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 149, 188, 153 (A) और 295 (A) के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुटी है.

यह वीडियो देखें: