logo-image

बिहार : चौकीदार से उठक-बैठक कराने वाले कृषि पदाधिकारी पर गिरी राज, निलंबित

उल्लेखनीय है कि अररिया में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार और स्थानीय पुलिस अधिकारी द्वारा एक चौकीदार को उठक-बैठक करवाते दिखाई दे रहे हैं.

Updated on: 29 Apr 2020, 08:14 AM

पटना:

बिहार (Bihar) के अररिया जिले में पास मांगने पर चौकीदार से उठक-बैठक कराने वाले जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार को निलंबित कर दिया गया. इस घटना की खबर आईएएनएस ने प्रमुखता से जारी की थी. बिहार सरकार (Bihar Government) के कृषि विभाग ने मंगलवार को इस मामले का एक आदेश जारी कर दिया है. आदेश में कहा गया है कि विभागीय जांच में कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार दोषी पाए गए, जिसके बाद सरकार ने यह कार्रवाई की.

यह भी पढ़ें: Good News: सात दिनों में देश के 80 जिलों में कोरोना वायरस का कोई नया मामला नहीं

कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया के माध्यम से अररिया जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार द्वारा एक पुलिसकर्मी के साथ बदसलूकी किए जाने का एक वीडियो प्राप्त हुआ था, जिसपर संज्ञान लेकर कारण बताओ नोटिस, और जांच का आदेश दिया गया था. जांच कार्य प्रभावित न हो इसके लिए उनको वहां से हटा भी दिया गया था. जांच रिपोर्ट आते ही अररिया के तत्कालीन जिला कृषि पदाधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले अररिया में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार और स्थानीय पुलिस अधिकारी द्वारा एक चौकीदार को उठक-बैठक करवाते दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो के विषय में कहा गया कि चौकीदार द्वारा लॉकडाउन में पास मांगे जने पर अधिकारी ने चौकीदार से उठक-बैठक करवाया गया.

यह भी पढ़ें: Corona Lockdown Part 2 Day 15 Live: 31 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, हजार से ज्यादा लोगों की मौत

इस मामले में पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय के आदेश पर सहायक अवर निरीक्षक गोविंद सिंह को निलंबित कर दिया. इस बीच कृषि विभाग ने आरोपी मनोज कुमार को उप निदेशक बना दिया गया था.

यह वीडियो देखें: