logo-image

बेगूसराय गोलीकांड में 7 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, मचा सियासी घमासान

बेगूसराय गोलीकांड के बाद बिहार में हाई अलर्ट कर दिया गया है.

Updated on: 14 Sep 2022, 12:22 PM

Begusarai:

बेगूसराय गोलीकांड के बाद बिहार में हाई अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस मुख्यालय ने अलर्ट जारी कर भारी संख्या में पुलिस बल चप्पे पर तैनात कर दिया है. बाढ़, मोकामा, समेत आसपास के जिले में अलर्ट है. सड़क पर पेट्रोलिंग और नाकेबंदी के निर्देश दिए गए हैं. वारदात के बाद मौके पर पहुंचे DIG और SP पहुंच चुके हैं. दोनों बदमाश अभी तक गिरफ्त में नहीं आ सके हैं. लिहाज़ा जो सीसीटीवी सामने आया उससे बदमाशों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है. साथ ही और भी सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं, जिससे की बदमाशों को पकड़ने में मदद मिल सके. वहीं, मामले में SP का कहना है कि हालात नियंत्रण में है और पुलिस टीम का गठन कर छापेमारी की जा रही है. वहीं, इस मामले को लेकर एसपी ने 7 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है. गश्ती में लापरवाही पर ये कार्रवाई हुई है.

गोलीकांड के बाद से पुलिस अलर्ट मोड पर है. लिहाज़ा मोकामा में पुलिस पटना से बेगूसराय को जोड़ने वाली राजेंद्र सेतु पर सघन चेकिंग कर रही है. सभी वाहनों की पुलिस तलाशी ले रही है. थाना अध्यक्ष राकेश रंजन की अगुवाई में बड़ी संख्या में पुलिसबल के जवान तैनात किए गए हैं. बड़ी संख्या में पुलिस बल के द्वारा वाहनों की तलाशी ली जा रही है. राजेंद्र सेतु ही बेगूसराय से पटना को जोड़ने का एकमात्र रास्ता है. घटना के बाद बेगूसराय के DIG और एसपी खुद पेट्रोलिंग और संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रहें हैं. एसपी योगेन्द्र कुमार के अनुसार कुल 10 लोगों को गोली लगी है. जिसमें शोकहरा के निवासी चंदन कुमार की मौत हो चुकी है और 9 लोग गंभीर रुप से घायल है. घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

वारदात में घायलों के नाम
विशाल सोलंकी, रंजीत कुमार, प्रशांत कुमार रजक 
नीतीश कुमार, अमरजीत कुमार, गौतम कुमार 
भरत यादव, नीतीश कुमार, जीतू पासवान

इस पूरे मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, विधानसभा के प्रतिपक्ष नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि जंगलराज की वापसी हो गई है. प्रशासन सुस्त नहीं रहता तो इस तरह की घटनाएं नहीं होती. गुंडाराज के हवाले सरकार हो गई है जिस कारण ये वारदात हो रही है. गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि धृतराष्ट्र नीतीश कुमार जंगल राज को जनता राज बताकर अपराधियों का मनोबल बढ़ा रहे हैं. आज का अखबार बता रहा है कि उस राज्य में कानून व्यवस्था का क्या होगा जब एक मुख्यमंत्री ही अपराधियों का मनोबल बढ़ाएगा.

फायरिंग मामले में सियासत गर्मा गई है. एक तरफ गोलीकांड के विरोध में बीजेपी कार्यकर्ता बेगूसराय में विरोध जता रहे हैं तो दूसरी तरफ नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा गोलीकांड में घायल पीड़ितों से मिलने सदर अस्पताल पहुंचे और उनसे मुलाकात कर उनका हाल-चाल जाना. पीड़ितों से मुलाकात बाद नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने बिहार के सीएम पर जोरदार निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बिहार संभल नहीं रहा. उन्होंने सरकार से पीड़ितों के लिए मुआवाजे की मांग की. वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने पलटवार किया है. असित नाथ ने बिना नाम लिए इस घटना के लिए सत्ता से बाहर हुए लोगों को जिम्मेदार बताया है और असली दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.
 
वहीं, बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि अपराधियों को लग रहा है कि अब उनकी सरकार बन गई है. हम पर कौन कार्रवाई करेगा, इसीलिए अपराधियों के हौसले बुलंद हो गए हैं. बिहार के इतिहास में यह अपने प्रकार की पहली घटना है.

गोलीकांड पर न्यूज़ स्टेट के सवाल
फायरिंग करने वाले बदमाश कौन हैं ?
बदमाशों ने क्यों की अंधाधुंध फायरिंग ?
बदमाशों के दहशत फैलाने का क्या है मकसद ?
बदमाशों ने आम लोगों पर क्यों चलाई गोली ?
कब होगी बदमाशों की गिरफ्तारी ?
बदमाशों में कानून का खौफ क्यों नहीं ?