News Nation Logo

वीभत्स हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, शख्स को अधमरा कर जलाया था जिंदा

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 16 Oct 2022, 02:24:50 PM
aara news

वीभत्स हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Aara:  

भोजपुर पुलिस एक वीभत्स घटना में शामिल मुख्य आरोपी को गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बकरी गांव निवासी बचन यादव का पुत्र गंगू यादव है. गंगू यादव भोजपुर पुलिस को करीब डेढ़ सालों से चकमा देता आया है. गंगू यादव पर उदवंतनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बकरी गांव में 12 अप्रैल 2021 को एक मानसिक रूप से छद्म (पागल) ज्ञानचक निवासी खजुरी यादव के पुत्र मुटूर यादव की पीट-पीटकर अधमरा करने के बाद उसे जलाने का आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. इस पूरे मामले पर आरा एएसपी हिमांशु ने बताया कि पिछले साल अप्रैल में एक पागल व्यक्ति को मारकर उसे जिंदा जला दिया गया था, जो पिछले कई महीनों से फरार चल रहा था.

कांड में फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए उदवंतनगर थाना प्रभारी शशि भूषण प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई, जिसके बाद टीम ने घेराबंदी कर आरोपी गंगू यादव को गिरफ्तार किया. यह मामला काफी हाई प्रोफाइल था, हत्या के प्रतिशोध में इस घटना को अंजाम दिया गया था. टीम में शामिल दरोगा निवास कुमार एएसआई जयराम रजक की सराहनीय भूमिका रही है. बता दें कि 12 अप्रैल 2021 को उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बकरी गांव निवासी डिग्री चौधरी अपने खेत में अकेले काम कर रहे थे.

इस दौरान विचित्र मुटुर यादव उनके पास पहुंचा और अचानक से उनके ऊपर लाठी-डंडे से हमला बोल दिया. डिग्री चौधरी को मोटर ने पीट-पीटकर मार डाला और फिर वहीं खेत में रखे सूखे पत्तों से चिता बनाकर उनको जलाने लगा. अभी डिग्री चौधरी की लाश जली ही थी कि कुछ ग्रामीणों को इसकी भनक लग गई. घटना सूचना मिलते ही भारी संख्या में गांव के लोग वहां आ धमके और उन्होंने मुटुर यादव को घेर लिया. मुटुर यादव की इस हरकत से नाराज ग्रामीणों ने उसे जमकर पीटा. आक्रोशित भीड़ ने उसे पीट-पीटकर अधमरा कर दिया और फिर सूखे पत्तों और छोटी-छोटी लकड़ी जलाकर आग के हवाले कर दिया. जिसके कारण जिंदा जलकर उसकी भी मौत हो गई. 

बताया गया था कि मुटुर यादव की हरकतों से स्थानीय ग्रामीण काफी नाराज हो जाते थे. इस वीभत्स घटना बिहार समेत देश में चर्चा का विषय बना हुआ था. भीड़ ने जिस शख्स को मार डाला, उसने गांव के ही एक बुजुर्ग डिग्री चौधरी की हत्या कर उसे खेत में जला दिया. उसकी इस करतूत से आक्रोशित ग्रामीणों ने मुटुर यादव को भी मौत के हवाले कर दिया.

Reporter- VISHAL SINGH

First Published : 16 Oct 2022, 02:24:50 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.