logo-image

नीतीश कैबिनेट की आज होगी अहम बैठक, रोजगार को लेकर एजेंडों पर लग सकती है मुहर

आज नीतीश कैबिनेट की बैठक है. इस बैठक को लेकर कई अटकले लगाई जा रही है कि रोजगार को लेकर अहम फैसले लिए जा सकते हैं. साथ ही कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगने की उम्मीद है.

Updated on: 20 Sep 2022, 08:59 AM

Patna:

आज नीतीश कैबिनेट की बैठक है. इस बैठक को लेकर कई अटकले लगाई जा रही है कि रोजगार को लेकर अहम फैसले लिए जा सकते हैं. साथ ही कई  महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगने की उम्मीद है. आज सुबह 11:30 बजे नीतीश की महत्वपूर्ण बैठक होगी.  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में सबकी नजरें इस बात पर टिकी है कि आज कैबिनेट में नए रोजगार को लेकर किन एजेंडों पर मुहर लगती है.

माना जा रहा है कि आज होने वाली कैबिनेट की बैठक में सरकार नीतिगत तौर पर कुछ नए फैसले ले सकती है. सरकार के एजेंडे में आरजेडी के घोषणा पत्र की झलक भी दिख सकती है. कैबिनेट की पिछली बैठकों में भी रोजगार और नई रिक्तियों को लेकर कई प्रस्ताव पारित किए गए थे. आज एक बार फिर ऐसे ही प्रस्ताव पर मुहर लगने की उम्मीद है. तेजस्वी यादव खुद कह चुके हैं कि स्वास्थ्य महकमे में बड़े पैमाने पर नौकरियां आ रही हैं. शिक्षक बहाली को लेकर आज कोई फैसला हो पाता है या नहीं ये देखना भी दिलचस्प होगा.

एक सप्ताह बाद यह बैठक हो रही है. कैबिनेट बैठक के लिए कैबिनेट विभाग की ओर से संबंधित सभी विभागों को तैयारियों को लेकर पत्र जारी कर दिया गया है. बिहार में नियुक्तियों को लेकर विपक्ष समेत बेरोजगारी की नजर है. सरकार की ओर से सभी विभागों में रिक्तियों की सूची भी तैयार हुई है. ऐसे देखना है बंपर सरकारी नौकरी को लेकर कोई फैसला कर लेती है या नहीं. कैबिनेट की बैठक में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और कैबिनेट के सभी सहयोगी मौजूद रहेंगे.