logo-image

बिहार विधानसभा चुनाव पर बीजेपी की आज अहम बैठक, इस रणनीति पर चर्चा संभव

बीजेपी के राष्ट्रीय मुख्यालय पर बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर होने वाली बैठक में कोर कमेटी से जुड़े पार्टी के सभी नेता और सांसद शामिल होंगे.

Updated on: 29 Aug 2020, 09:23 AM

नई दिल्ली:

भारतीय चुनाव आयोग की गाइडलाइन और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यह साफ हो गया है कि बिहार में विधानसभा चुनाव के समय पर ही होंगे. जिसके बाद राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी चुनावी तैयारियां और तेज कर दी हैं. इसी कड़ी में आज भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली में अहम बैठक होने जा रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय मुख्यालय पर बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर होने वाली बैठक में कोर कमेटी से जुड़े पार्टी के सभी नेता और सांसद शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: मानसून सत्र से पहले सांसदों का होगा कोविड-19 टेस्ट, परिवार की भी होगी जांच

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे. बैठक में बिहार प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव के साथ महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इस बैठक में उपस्थित रह सकते हैं. बिहार विधानसभा चुनाव समय से होने की संभावना है. वजह कि चुनाव आयोग ने भी कोरोना काल में चुनाव कराने को लेकर गाइडलाइंस भी जारी कर दी है. ऐसे में भाजपा नवंबर में विधानसभा चुनाव को संभावित मानकर अपनी तैयारियां करने में जुटी है.

यह भी पढ़ें: अगस्त में 1976 के बाद सबसे ज्यादा बारिश, सितंबर करेगा परेशान

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बैठक में बिहार के सभी सांसद अपने क्षेत्र के चुनावी समीकरणों के बारे में रिपोर्ट देंगे. बैठक में एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीट वितरण, चुनावी मुद्दों आदि पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा. ज्ञात हो कि बीजेपी ने एक बार फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. इस बीच एनडीए सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी में नाराजगी भी देखने को मिली है हालांकि इस पर बीजेपी ने कहा है कि गठबंधन में एकजुटता की बात कही है. बीजेपी ने यह भी दावा किया है कि बिहार में भारी बहुमत से एनडीए की सरकार बनेगी.