logo-image

बिहार में इफ्तार पार्टी की सियासत, आगे की राजनीति का संकेत

पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संस्थापक जीतन राम मांझी के आवास पर आयोजित दावत-ए-इफ्तार पर बड़ी संख्या में रोजेदार के साथ तमाम वरिष्ठ दिग्गज नेताओं का जुटान हुआ.

Updated on: 29 Apr 2022, 07:29 PM

पटना:

बिहार में इन दिनों इफ्तार पार्टी के बहाने खूब सियासत हो रही है. पहले राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से आयोजित रोजा इफ्तार पार्टी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहुंचकर सनसनी फैला दी थी. आज यानि शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संस्थापक जीतन राम मांझी के आवास पर आयोजित दावत-ए-इफ्तार पर बड़ी संख्या में रोजेदार के साथ तमाम वरिष्ठ दिग्गज नेताओं का जुटान हुआ. इफ्तार  में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, लोजपा नेता चिराग पासवान, बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी और अन्य नेता शामिल हुए.

इससे पहले आरजेडी ने भी इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था जिसमें नीतीश कुमार अपने आवास 1 अणे मार्ग से पैदल चलकर गए थे.फिर जेडीयू की तरफ से इफ्तार पार्टी का आयोजन हुआ जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद सभी का स्वागत किया.आज जीतन राम मांझी और उनके बेटे संतोष सुमन ने तमाम दिग्गज नेताओं का स्वागत किया.चिराग पासवान की भी मौजूदगी इस इफ्तार पार्टी में हुई.बता दें कि तेजस्वी यादव की तरफ से बुलाई गई इफ्तार पार्टी में चिराग पासवान ने नीतीश से मुलाकात की थी और उनका पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया था.

यह भी पढ़ें : भारत में Covovax को मंजूरी, इतने साल के बच्चों को लगेगी वैक्सीन

इफ्तार पार्टी के बहाने जो मेल-मिलाप बढ़ रहा है इससे कहीं न कहीं आने वाले समय में बिहार की सियासत में काफी कुछ देखने को मिल सकता है.लेकिन खास बात ये रही की मांझी की इफ्तार पार्टी में तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे.सदाकत आश्रम में कांग्रेस की इफ्तार पार्टी में तेजस्वी यादव ने शिरकत की.तेजस्वी यादव का स्वागत विधायक दल के नेता अजीत शर्मा करते दिखे. मदन मोहन झा के अलावा प्रदेश कांग्रेस के कई नेता दिखे.