logo-image

लूट का मिशन हुआ फेल तो पेट्रोल पंप पर ही फिल्मी स्टाइल में कर दी फायरिंग

पिस्तौल बाइक और लूट के रुपये के साथ एक लुटेरा गिरफ्तार किया गया है. बड़ी लूट की घटना को अंजाम देने के लिए पटना से दो शातिर अपराधियों को उसके हाजीपुर के पार्टनर ने बुलाया था.

Updated on: 12 Oct 2022, 08:27 PM

Hajipur:

पिस्तौल बाइक और लूट के रुपये के साथ एक लुटेरा गिरफ्तार किया गया है. बड़ी लूट की घटना को अंजाम देने के लिए पटना से दो शातिर अपराधियों को उसके हाजीपुर के पार्टनर ने बुलाया था. लूट का मिशन फेल हुआ तो लौटते समय पेट्रोल पंप से ही फायरिंग कर 15 हजार लुटे थे. एक सुपरहिट फिल्म में शक्ति कपूर ने विलेन की भूमिका निभाई थी, जिसमें उनका डायलॉग था कि आया हूं तो कुछ लेकर ही जाऊंगा. कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है, वैशाली जिले के महनार में. जहां पेट्रोल पंप लूट कांड के उद्भेदन के बाद पुलिस भी तब सोच में पड़ गई. जब अपराधियों ने बताया कि वह सभी एक बड़ी लूट की घटना को अंजाम देने आए थे, लेकिन पुलिस गश्ती को देखकर लूट कांड करने में विफल हुए तो सोचा आया हूं तो कुछ ले करके ही जाऊंगा और लौटने के क्रम में पेट्रोल पंप पर फायरिंग कर 15 हजार रुपए लूट लिए. 

मजेदार बात यह कि लूट की घटना को अंजाम देने के लिए हाजीपुर के एक लुटेरे ने पटना से अपने दो शातिर साथियों को बुलाया था. तीनों एक बाइक से जंदाहा पहुंचे थे. संभावना जताई जा रही है कि जंदाहा स्थित एक बैंक को टारगेट करना था, लेकिन बैंक के पास पुलिस गश्ती की टीम देखकर अपराधी वहां से लौट गए और रास्ते में जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के भाई के द्वारा संचालित किए जा रहे पेट्रोल पंप पर धावा बोल दिया. जहां फायरिंग कर 15 हजार रुपए लूट कर फरार हो गए.  

घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों में एक को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं दूसरी अपराधिक वैशाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो पटना का रहने वाला बताया गया है. गिरफ्तार किया गया आरोपी संजीव कुमार कुम्हरार अगम कुआं का रहने वाला है. जो पहले से ही कई अपराधिक मामलों में वांछित था. इसके पास से एक जिंदा कारतूस, लूट गए रुपए में से 1500 रुपए, लूट में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद किया गया है. वहीं पटना के रहने वाले सूरज कुमार को पटना जिला के चौक थाना से देसी पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा हाजीपुर का रहने वाला एक फरार लुटेरा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. 

वैशाली एसपी मनीष ने बताया कि किसी अन्य लूट कांड को अंजाम देने के लिए अपराधिक जंदाहा गए थे जहां पुलिस की गश्ती को देखकर सभी लौट गए और लौटने के क्रम में पेट्रोल पंप फायरिंग के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया जिसका उद्भेदन तकनीकी और मानवीय पक्षों के आधार पर किया गया है. 

रिपोर्टर- दिवेश कुमार