logo-image

दहेज में पैसे और कार की मांग पूरी नहीं हुई तो विवाहिता को गला दबाकर मार डाला

मृतका के भाई द्वारा दहेज में हत्या की शिकायत के आधार पर भोरे थाना पुलिस ने मृतका के ससुर को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 02 Feb 2020, 03:51 PM

गोपालगंज:

इंसान दहेज के लिए कितना गिर जाता है, यह कहना बड़ी ही मुश्किल है. ताजा मामला बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) जिले के भोरे थाना क्षेत्र अंतर्गत शुक्ल डूमर का है, जहां पर पैसों और कार के लिए 25 वर्षीय विवाहिता मनीषा देवी की परिवार वालों ने गला दबाकर हत्या (Murder) कर दी और शव को छोड़कर फरार हो गए. मृतिका मनीषा देवी सिवान जिले के कुम्हटी गांव निवासी शशिभूषण पांडे की पुत्री थी. जिसकी शादी 17 माई 2019 में हिन्दू रीति रिवाज से शुक्ल डूमर गांव के निवासी शिवनाथ दुबे के पुत्र राहुल कुमार के से हुई थी.

यह भी पढ़ेंः MP : मां को मारा, फिर बाप को मारा, भाई जब रोया तो उसे भी मार डाला

पीड़ित परिजनों के मानें तो पहले तो सब कुछ ठीक-ठाक चला, लेकिन बाद में बिजनेस करने के नाम पर उसके पति और उसके घर वाले मनीषा देवी पर दहेज में पैसा और कार पिता से मांगने की बात करने लगे. इस बात को लेकर ससुराल वालों द्वारा विवाहित के साथ कई बार मारपीट भी की गई है. अंत में जब दहेज लोभियों को पैसे और कार की मांग पूरा होता नहीं दिखा तो विवाहिता का गला दबाकर उसे मार डाला. पुलिस और परिजनों को निगाह में हत्या को आत्महत्या के रूप देने के लिए शव को फंदे पर लटका कर आरोपी ससुरालवाले फरार हो गए.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान: मंडप से हिंदू लड़की का किडनैप कर जबरन धर्म परिवर्तन कराया, फिर गुंडे से करा दी शादी

मनीषा देवी की मौत की सूचना मिलने पर उसके परिवार वाले जब उसके ससुराल पहुंचे तो उसका शव फंदे पर लटका मिला और ससुराल वाले सभी घर छोड़कर फरार थे. जिसके बाद से परिजनों ने इसकी सूचना भोरे थाना को दी. घटनास्थल पर पहुंची भोरे थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया और मामले की तफ्तीश में जुट गई. मृतका के भाई द्वारा दहेज में हत्या की शिकायत के आधार पर भोरे थाना पुलिस ने मृतका के ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. मृतका के भाई ने सास, ससुर, पति और नंद को नामजद अभियुक्त बनाया है.