News Nation Logo

पकड़े जाने पर अब शराबियों को मिलेगी होटल जैसी हाजत में सुविधा, एसी युक्त होगा कमरा

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 09 Oct 2022, 10:27:31 AM
hajat

वीआईपी हाजत (Photo Credit: NewsState BiharJharkhand)

Samastipur:  

बिहार में शराब बंदी कानून लागू है लेकिन इसके बाद भी लोग शराब पीते पाए जातें हैं तो अब शराबियों के लिए अच्छी खबर है. अगर आप वीआईपी हैं यानी अधिकारी, जनप्रतिनिधि हैं और आप शराब के नशे में उत्पाद विभाग के हत्थे चढ़ते हैं तो घबराने की कोई बात नहीं विभाग आपको 24 घंटे तक होटलों जैसी सुख सुविधा प्रदान करेगी. समस्तीपुर में उत्पाद विभाग के थाना हाजत में वीआईपी हाजत बनाया गया है. 

इस हाजत में होटलों जैसा एसी युक्त कमरा है, जिसमें दो सुंदर पलंग लगाए गए हैं. साथ ही बैठने के लिए सोफा की भी व्यवस्था की गई है. नए वीआईपी हाजत रूम का उद्घाटन उत्पाद अधीक्षक एसके चौधरी ने किया. उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी के बाद जेल भेजे जाने से पूर्व 24 घंटा तक जनप्रतिनिधि अथवा कोई वीआईपी गिरफ्तार होते हैं तो उन्हें यहां रखा जाएगा.

वहीं, उन्होंने कहा कि अब जल्द ही शराब के नशे में गिरफ्तार होने वाले लोगों के घर पर 'मैं शराबी हूं' का पोस्टर चिपकाया जाएगा ताकि समाज में यह मैसेज जा सके कि शराबियों के घरों पर पोस्टर लगाया जाता है. इससे दूसरे लोग शराब पीने से बचेंगे. वित्तीय वर्ष 22 -23 में अब तक उत्पाद विभाग द्वारा 18819 छापेमारी की गई है. जबकि इस दौरान 2432 अभियोग दर्ज किया गया है .

उत्पाद विभाग की टीम ने अब तक 2980 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, टीम ने छापेमारी के दौरान 19239.225 लीटर देसी शराब के अलावा 138178.913 लीटर विदेशी शराब जप्त किया है. इस दौरान उत्पाद टीम ने 248 वाहन को भी जप्त किया है. 111 भवन जप्त किया है उत्पाद विभाग की टीम से अब तक शराब मामले में 449 लोगों को सजा दिलाई गई है. उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि प्रतिदिन उत्पाद विभाग की 4 टीम छापेमारी करने जाती है. छापेमारी के दौरान ड्रोन कैमरे के अलावा डॉग स्क्वायड मोटर बोट का भी सहारा लिया जा रहा है.

First Published : 09 Oct 2022, 10:27:31 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.