logo-image

IAS KK Pathak की टीचर फटकार-'...हाथी की तरह मोटा हो गया.. इडियट'

IAS केके पाठक की नजर स्कूल के मोटे शिक्षक पर पड़ी उन्होंने मोटे शिक्षक को फटकार लगा दिया और कहा कि हाथी के तरह मोटा हो गया है ईडियट, प्रिंसिपल काम कर रहा है तुम खड़ा हो जल्दी जाओ और सामान बाहर लाओ.

Updated on: 11 Aug 2023, 11:05 PM

highlights

  • IAS KK Pathak ने शिक्षक को लगाई फटकार
  • शिक्षक के खिलाफ प्रयोग किया अमर्यादित शब्द
  • मोटे शिक्षक को केके पाठक ने फटकारा

Vaishali:

बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक अचानक विद्यालय के निरीक्षण करने वैशाली पहुंच गए जहाँ उन्होंने हाजीपुर और राजापाकर प्रखंड के कुल 6 विद्यालयों का निरीक्षण किया. विद्यालय के निरीक्षण के दौरान के के पाठक ने खेलकूद वाले स्टॉक रूम को खुलवाकर देखा तो स्पोर्ट के सामान बिखरे पड़े थे, जिसको लेकर स्कूल के शिक्षक और प्रिंसिपल को जमकर क्लास लगाई. विद्यालय के सपोर्ट स्टॉक रुम में विद्यालय के प्रिंसिपल, खेलकूद के समान को केके पाठक को दिखा रहे थे, बगल में एक मोटे शिक्षक खड़ा होकर देख रहे थे.

IAS केके पाठक की नजर स्कूल के मोटे शिक्षक पर पड़ी, तो केके पाठक ने मोटे शिक्षक को फटकार लगा दिया और कहा कि हाथी के तरह मोटा हो गया है ईडियट, प्रिंसिपल काम कर रहा है तुम खड़ा हो जल्दी जाओ और सामान बाहर लाओ. यह मामला हाजीपुर उत्क्रमित मध्य सेनदुआरी की है जहां अचानक के पाठक, शिक्षा के हालात का जायजा लेने के लिए पहुंच गए.

ये भी पढ़ें-चिराग का CM नीतीश पर तंज: 'तू इधर उधर की न बात कर, ये बता कि क़ाफ़िला क्यूँ लुटा?'

वहीं हजीपुर के सुभई मध्य विद्यालय के प्रिंसिपल को केके पाठक ने वर्ग संचालन मानक के अनुरूप नहीं होने पर निलंबित कर दिया. जिसके बाद केके पाठक ने प्राथमिक विद्यालय रजौली पहुंचे जहां शिक्षक पांच थे लेकिन नामांकित बच्चे 80 ही थे जिसपर विद्यालय के सभी शिक्षकों का वेतन बंद कर दिया.

बता दें कि जबसे आईएएस केके पाठक ने शिक्षा विभाग की कमान संभाली है तभी से वो लगातार एक्शन में हैं. यहां तक कि शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर की भी वो जमकर खिलाफत कर चुके हैं और उनके निजी सचिव के शिक्षा विभाग में घुसने पर भी रोक लगा दी है. केके पाठक लगातार अचानकर स्कूलों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं. केके पाठक द्वारा बिहार के शिक्षकों को स्पष्ट संदेश दे दिया गया है कि अगर उन्हें अच्छे से नौकरी करनी है तो बच्चों को अच्छे से पढ़ाना होगा. साथ ही शिक्षकों द्वारा छुट्टियों को लेकर जो मनमानी की जाती थी उस पर भी रोक लगा दी है. अब बिना पूर्व सूचना के शिक्षक अवकाश नहीं ले सकेंगे. हालांकि, विपरीत परिस्थितियों में शिक्षकों द्वारा छुट्टी ली जा सकेगी.