logo-image

उपेंद्र कुशवाहा ने खोली नीतीश की 'पोल', कहा-'कसम खाकर बताओ कौन झूठ बोल रहा'

उपेंद्र कुशवाहा ने खोली नीतीश की 'पोल', कहा-'कसम खाकर बताओ कौन झूठ बोल रहा'

Updated on: 27 Jan 2023, 01:57 PM

highlights

  • उपेंद्र कुशवाहा ने बोला सीएम नीतीश पर हमला
  • कहा-मेरा भी है जेडीयू में हिस्सा
  • नीतीश बेटे की कसम खाकर बताएं वो झूठ बोल रहे या हम

Patna:

उपेंद्र कुशवाहा ने आज प्रेस वार्ता कर सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा. साथ ही उन्होंने एक बार फिर से दोहराया कि JDU कमजोर हो रही है. सीएम नीतीश जब भी बुलाएंगे तो उनसे मिलने जरूर जाऊंगा. उनके आस-पास सत्ता सुख भोगने वाले कई लोग हैं. उपेंद्र कुशवाहा आये-गये वालों में से नहीं है. मैं दो बार पार्टी से बाहर गया और सीएम नीतीश कुमार के बुलावे पर फिर से पार्टी में आया. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी जेडीयू से बाहर गए थे लेकिन फिर वो पार्टी में आ गए. वहीं, सीएम नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कहा वो कसम खाकर बताएं कि कौन झूठ बोल रहा है. उपेंद्र कुशवाहा ने ये भी कहा कि सीएम नीतीश से मैंने मिलने के लिए वक्त मांगा लेकिन उन्होंने समय नहीं दिया.

उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश पर खुला आरोप लगाया है कि उन्होंने बीते दो साल में कभी भी उन्हें फोन पर भी बात करके नहीं बुलाया. कुशवाहा ने कहा कि आज सीएम मिलकर बात करने की बात कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार को याद होना चाहिए कि 2 साल की भीतर उन्होंने कभी पार्टी की समस्याओं को लेकर कोई बातचीत मुझसे नहीं की है. साथ ही कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार के पास भी संतान हैं और मेरे पास भी संतान है, अब सीएम नीतीश अपने बेटे की कसम कआएं और हम भी कसम खाते हैं कि वो सच बोल रहे हैं या हम.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बीते कई दिनों से मेरे बारे में कई बातें चल रही हैं और अब सीएम नीतीश कुमार भी उसमें शामिल हो गए हैं. उपेन्द्र कुशवाहा ने तंज कसते हुए कहा कि सीएम नीतीश कहते हैं कि मुझे, उनसे मिलकर बात करनी ना कि ट्वीटर या मीडिया में लेकिन मीडिया के माध्यम से बात करने का सिलसिला खुद सीएम नीतीश ने शुरू किया और अब कह रहे हैं कि मैं उनसे मिलकर बात करूं. शुरूआत मैने नहीं सीएम नीतीश कुमार ने की है. 

ये भी पढ़ें-नीतीश के कहने से नहीं छोड़ूंगा पार्टी, JDU में मेरा भी हिस्सा: उपेंद्र कुशवाहा

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मैंने बार-बार राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाने की मांग की लेकिन बैठक नहीं बुलाई गई. उन्होंने कहा कि ऐसा कोई मंच नहीं है जहां खुलकर बात की जा सके. अगर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अविलंब करें तो उस बैठक में जाकर मैं अपनी बात रखूंगा. RJD की तरफ से जो डील की बात हो रही है, उसका भी खुलासा हो कार्यकारिणी की बैठक में हो जाएगा.

नीतीश ने पूछा था-BJP में जाओगे क्या?

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मैंने दिसंबर 2022 के तीसरे सप्ताह में सीएम नीतीश से मिलकर पार्टी की कमजोरी के बारे में बात की थी लेकिन सीएम ने मेरी बात पर ध्यान नहीं दिया. मैंने उन्हें ये जानकारी दी थी कुढ़नी उपचुनाव में कैसे पार्टी को कमजोर किया गया, लेकिन सीएम नीतीश ने कोई कार्रवाई नहीं की और उल्टा मुझसे ही पूछा कि बीजेपी में जाइएगा क्या?  2020 के चुनाव में जब पार्टी कमजोर हुई तो रालोसपा का विलय जेडीयू में हुआ. उस समय भी मैंने सीएम नीतीश कुमार से कहा था कि जेडीयू कमजोर हुई है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बीते दो वर्षों में सीएम नीतीश से पार्टी को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई. जब-जब मुलाकात की जरूरत हुई हमने उन्हें फोन किया.

कई लोग पार्टी से आए-गए

उपेंद्र कुशवाहा ने आगे कहा कि इतना होने के बाद भी सीएम जब भी बैठक करने को कहें हम उनके साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं. जेडीयू आज बर्बाद हो रही है और इस बात का दर्द मुझे भी है. सीएम ने कहा कि दो तीन बार आए-गए लेकिन पार्टी में बहुत से लोग आए गए, ये बात भी सीएम नीतीश को बतानी चाहिए थी. उन्होंने ललन सिंह का नाम लिए बिना कहा कि जेडीयू में कई लोग ऐसे हैं तो आए और गए लेकिन नीतीश उनके बारे में बात नहीं करते हैं और मैं आने-जानेवालों में से नहीं हूं.