logo-image

मधेपुरा: पति की बदमाशों ने कर डाली हत्या, पुलिस मामले को दबाने में जुटी

आये दिन मधेपुरा में सुशासन बाबू के राज में गरीबों को नहीं मिल रहा है न्याय जहां एक पीड़ित महिला ने न्याय की गुहार लगाने बीते कई दिनों से एसपी के ऑफिस का चक्कर काटते-काटते हो परेशान हो गई है लेकिन उसे अभी भी न्याया नहीं मिल रहा है.

Updated on: 23 Jun 2023, 09:29 PM

highlights

  • शख्स की जमीनी विवाद में हत्या किए जाने की आशंका
  • परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
  • पुलिस पर आरोपियों का साथ देने का लगाया आरोप
  • हत्या के केस को एक्सीडेंट बनाने का लगाया आरोप
  • एसपी, डीआईजी कोई नहीं कर रहा सुनवाई

Madhepura:

आये दिन मधेपुरा में सुशासन बाबू के राज में गरीबों को नहीं मिल रहा है न्याय जहां एक पीड़ित महिला ने न्याय की गुहार लगाने बीते कई दिनों से एसपी के ऑफिस का चक्कर काटते-काटते हो परेशान हो गई है लेकिन उसे अभी भी न्याया नहीं मिल रहा है. बेबस होकर पीड़ित महिला ने कोसी जोन के डीआईजी को आवेदन देकर लगाई न्याय की गुहार फिर भी उन्हें न्याय नहीं मिला. मामला मधेपुरा जिला मुख्यालय से सटे भर्राही ओ0पी0 थाना क्षेत्र के सुखासन गम्हरिया वार्ड नंबर 09 की है, जहां सुखासन गम्हरिया निवासी स्व: चंदन चाँद की पत्नी पूनम कुमारी ने एसपी से लेकर कोसी जॉन के डीआईजी तक न्याय की गुहार लगाई है.


पूनम कुमारी ने बताया कि बीते 16 मई की रात्रि करीब 8:00 बजे मेरे पति चंदन चाँद को गजेन्द्र यादव फोन करके अपने घर पर बुलाया था. जिसके बुलाने पर मेरे पति अपने मोटर साइकिल से उसके घर गये थे. रात्रि करीब 11:00 बजे तक मेरे पति वापस अपने घर नहीं लौटे तो उन्हें फोन से मैंने संपर्क कर पूछी तो उन्होंने बताया कि वे अभी गजेन्द्र यादव के घर पर है. उसी समय फोन पर उमेश साह तथा रोबिन साह का आवाज भी मुझे सुनाई दिया. रात काफी हो जाने तथा नींद लगने के कारण मैं सो गई. उसके बाद रात्रि करीब 12:30 बजे मेरे पति के चचेरे बड़े भाई अनिल यादव ने आकर मुझे जगाया तथा बोला कि सूचना मिली है कि चंदन को गोढ़ियारी के पास गिरा पड़ा है. यह सुनकर रात्रि में ही परिवार के बहुत सारे लोग वहा गये तो देखी की मेरे पति गोढ़ियारी में सड़क किनारे मरे हुए थे और उसका मोटर साईकिल वही बगल में गिरी हुई है.

इसके बाद जब मैंने गहराई से पति के मृत्यु के कारण के बारे में पता लगायी तो मेरे पति के चचेरे बड़े भाई सदानन्द यादव ने बताया कि दिनांक- 16 मई की रात्रि करीब 11-12 बजे के बीच उन्होंने जब चंदन को फोन कर संपर्क किया था तो फोन में से चंदन की आवाज आ रही थी तथा वह किसी अन्य व्यक्ति से अपनी गाड़ी कि चाबी माँग रहा था और कह रहा था कि आपको दो कट्ठा जमीन दे देंगे अभी गाड़ी का चाबी दीजिए. इसके बाद मोबाईल से संपर्क टूट गया.

पहले भी हड़पी थी जमीन

इससे पूर्व में भी गजेन्द्र यादव ने हमलोगों के खतियानी जमीन को हड़प लिया है. जिसका कांड संख्या- 107 / 2023 थाना मधेपुरा है जिसमे स्थानीय स्तर पुलिस पदाधिकारी ने मेल भाव में आकर बिना किसी जाँच पड़ताल के ही धारा-327 को हटा कर केस को बेलेबल कर दिया कि कोई पिलर की बरामदगी नहीं हुई है. जबकि सरजमीन पर अभी भी घर बनाने के लिए खड़ा किया गाय पिलर मौजूद है तथा गजेन्द्र यादव ने वर्ष 2008 में मेरे चचेरे देवर को गोली मारकर हत्या कर दिया था जिसका कांड संख्या-135/2008 थाना मधेपुरा (ओ० पी० भरोही) है. 

पूनम कुमारी ने बताया कि बताया कि घटना के दिन मेरे परिवार का जमीन तथा गजेन्द्र यादव के बीच जमीन का नापी हुआ था. जिसमें गजेन्द्र यादव का दिवाल हम लोगों के जमीन में निकला, इसलिए वह अपने दिवाल को बचाने के लिए मेरे पति पर जमीन लिख देने का दबाव बना रहा था. मैंने उक्त घटना का प्राथमिकी दर्ज करवायी हूँ तथा जिन लोगों के घटना में शामिल रहने का मुझे विश्वास था उन सभी का नाम प्राथमिकी में अंकित करवायी हूँ. मुझे यह भी विश्वास है कि कुछ अन्य लोग भी मेरे पति की हत्या में शामिल है. जिसका पता सही अनुसंधान के क्रम में लग सकता है चूँकि मेरे पति का मोबाइल पुलिस के पास जप्त है. जिसका डंप सी० डी० आर० निकालवाकर भी साक्ष्य संलग्न किया जा सकता है.

मृतक की पत्नी पूनम कुमारी

आरोपियों को बचा रही है पुलिस

पूनम कुमारी ने बताया कि स्थानीय पुलिस एवं संबंधित डॉक्टर को इस केस में नामित अभियुक्त तथा साजिश में शामिल अन्य लोग प्रभावित कर लिये है और मेरे पति के अभियुक्त तथा साजिश में शामिल अन्य लोग प्रभावित कर लिये है और मेरे पति की हत्या को सड़क दुर्घटना में मृत्यु साबित करने के प्रयास में लगे हुए है जो मृत्यु समीक्षा प्रतिवेदन तथा पोस्टमार्टम रिपोर्ट को पढ़ने से स्पष्ट हो जायेगा. क्योंकि यदि दुर्घटना होती तो मेरे पति की मोटर साईकिल क्षतिग्रस्त अवस्थ हो जाती परन्तु मोटर साईकिल बिल्कुल सुरक्षित है. और दुर्घटना में जैसा जख्म होता है वैसा कुछ भी जख्म पोस्टमार्टम रिर्पोट में नहीं है.

मृतक की मां

पूनम कुमारी ने आवेदन देकर सही जांच कर हत्या में संलिप्त सभी अपराधियों के विरूद्ध उचित कानूनी कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने यह भी आरोप लगाते हुए कहा प्रशासन की मिलीभगत से खुलेआम घूम रहा है अपराधी. लेकिन, मधेपुरा पुलिस उन्हें गिरफ्तारी नहीं करती और अपराधी फिर दो हत्या करने की धमकी दे रहें हैं.

रिपोर्ट: रूपेश कुमार