News Nation Logo
Banner

मॉर्डन ड्रेस नहीं पहनी... शराब और पार्टीबाजी से किया इंकार, तो पति ने दिया तीन तलाक

पति के तमाम बार कहने के बावजूद शॉर्ट ड्रेस नहीं पहनने और शराब-पार्टी से दूरी बनाए रखना पटना की रहने वाली नूरी फातिमा को बेहद भारी पड़ गया. अपने आदेश की अवहेलना करने पर दिल्ली में रहकर काम करने वाले उसके पति ने तीन तलाक दे दिया.

By : Nihar Saxena | Updated on: 13 Oct 2019, 09:38:11 AM
मॉर्डन नहीं बनने की कीमत चुकाई नूरी फातिमा.

मॉर्डन नहीं बनने की कीमत चुकाई नूरी फातिमा. (Photo Credit: एजेंसी)

highlights

  • पत्नी ने मॉर्डन नहीं होने की कीमत चुकाई तीन तलाक के रूप में.
  • लंबे समय तक झेली पति की प्रताड़ना और उत्पीड़न.
  • महिला आयोग ने पति को जारी किया नोटिस.

नई दिल्ली:

पति के तमाम बार कहने के बावजूद शॉर्ट ड्रेस नहीं पहनने और शराब-पार्टी से दूरी बनाए रखना पटना की रहने वाली नूरी फातिमा को बेहद भारी पड़ गया. अपने आदेश की अवहेलना करने पर दिल्ली में रहकर काम करने वाले उसके पति ने तीन तलाक दे दिया. सालों से प्रताड़ना झेल रही नूरी ने अब महिला आयोग की शरण ली है, जिसने उसके पति को नोटिस जारी किया है. नूरी फातिमा ने यह भी आरोप लगाया कि उसके पति ने दो बार गर्भपात कराने के लिए मजबूर किया. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने तीन तलाक को अब संज्ञेय अपराध बना दिया है, उसके बावजूद ऐसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहे.

यह भी पढ़ेंः दाऊद इब्राहिम के खास मिर्ची संग जुड़ा प्रफुल्ल पटेल का नाम, ईडी को वित्तीय सौदेबाजी का शक

लंबी प्रताड़ना की परिणति तीन तलाक
समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में नूरी ने बताया, 'मैंने इमरान मुस्‍तफा से वर्ष 2015 में शादी की थी. शादी के कुछ दिन बाद हम दिल्‍ली चले आए. कुछ महीने बाद मुस्‍तफा ने मुझसे कहा कि शहर की अन्‍य लड़कियों की तरह मैं भी मॉडर्न बन जाऊं. मुस्‍तफा चाहता था कि मैं छोटे कपड़े पहनूं, रात में पार्टी में चलूं और शराब का सेवन करूं. जब मैंने ऐसा करने से मना कर दिया तो उसने हर दिन मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी.'

यह भी पढ़ेंः यात्री ने कहा- 'लखनऊ से चेन्नई जाने वाली फ्लाइट में बम है', जानें फिर क्या हुआ

दो बार कराया गर्भपात
नूरी ने आगे बताया, 'कई साल तक मुझे प्रताड़ित करने के बाद कुछ दिन पहले उसने मुझसे कहा कि घर से चली जाओ. जब मैंने ऐसा करने से मना कर दिया तो उसने मुझे 1 सितंबर को तीन तलाक दे दिया.' पीड़िता ने राज्‍य महिला आयोग में भी शिकायत दर्ज कराई है. आयोग ने इस संबंध में आरोपी पति को नोटिस भेजा है. बिहार राज्‍य महिला आयोग की अध्‍यक्ष दिलमणि मिश्रा ने कहा कि नूरी का पति अक्‍सर उसे प्रताड़ित करता था और दो बार उसने गर्भपात कराने के लिए मजबूर किया.

First Published : 13 Oct 2019, 09:38:11 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो