News Nation Logo

पति ने 4 दोस्तों संग मिलकर किया पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म, 3 साल बाद मामला दर्ज

पीड़िता का आरोप है कि वहां पहले से ही चार लोग थे और सभी दोस्तों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया.

IANS | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 Mar 2020, 02:09:07 PM
Rape Case

पति ने 4 दोस्तों संग मिलकर किया पत्नी से दुष्कर्म, 3 साल बाद केस दर्ज (Photo Credit: फाइल फोटो)

बेतिया:  

बिहार (Bihar) के पश्चिम चंपारण जिले के बैरिया थाना क्षेत्र में एक विवाहिता को अब न्याय मिलने की आस जग गई है. आरोप है कि विवाहिता के साथ उसके पति ने अपने चार दोस्तों के साथ मिलकर करीब तीन साल पहले दुष्कर्म (Rape) किया. अब मुख्यमंत्री कार्यालय के हस्तक्षेप के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक, संग्रामपुर इलाके की रहने वाली एक लड़की की शादी 26 दिसंबर, 2014 को बैरिया के पखनाहा बाजार निवासी तजाद्दीन खान के साथ हुई थी. शादी के कुछ ही दिनों के बाद पीड़िता को प्रताड़ित किया जाने लगा. इस कड़ी में 18 अगस्त 2016 को पति बाहर कमाने चला गया जो फिर 29 अक्टूबर 2016 को वापस आया. इसके बाद उसने अपनी पत्नी के सारे आभूषण बेच दिए.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का हाईअलर्ट, बिहार में अब तक 121 संदिग्धों की हुई पहचान

आरोप है कि इसके बाद उसने अपनी पत्नी से मांग की कि वह अपने पिता से बुलेट बाइक दिलाए. इसी बीच 16 नवम्बर 2016 को पति अपनी पत्नी को एक दोस्त के घर पार्टी के बहाने ले गया. पीड़िता का आरोप है कि वहां पहले से ही चार लोग थे और सभी दोस्तों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. पीड़िता का कहना है कि इस बीच महिला गर्भवती हो गई और वह अपने मायके दिल्ली चली गई, जहां उसके पिता ऑटो चलाने का काम करते हैं.

पीड़िता का आरोप है कि पुलिस से शिकायत भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. पीड़ित महिला ने 29 दिसम्बर, 2019 को बिहार के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इस घटना की जानकारी दी. मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने 15 जनवरी को पुलिस महानिदेशक को कार्रवाई के लिए निर्देश दिया. सीएमओ से मिले आदेश के बाद पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर दो मार्च को बैरिया थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें: बच्ची की दुष्कर्म के बाद हुई थी हत्या, कोर्ट ने महज 4 दिन में सुना दिया ऐतिहासिक फैसला

बैरिया के थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया, 'पीड़िता के लिखित बयान के आधार पर सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में बैरिया थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है तथा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है.'

First Published : 04 Mar 2020, 02:09:07 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.