logo-image

70 हजार रुपये खर्च करने पर बौखलाया पति, गला दबाकर पत्नी की कर दी हत्या

आरा में एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या केवल इसलिए कर दी क्योंकि उसने 70 हजार रुपये खर्च कर दिय थे जो उसने 5 महीने पहले अपनी पत्नी को रखने के लिए दिए थे लेकिन जब उसने वापस मांगा तो पत्नी ने पैसे नहीं दिए तो उसने अपनी पत्नी को मौत के घाट ही उतार दिया.

Updated on: 21 Jan 2023, 10:47 AM

highlights

  • 70 हजार रुपये वापस नहीं देने पर पत्नी की कर दी हत्या
  • पांच महीने पहले पति ने पत्नी को दिए थे 70 हजार रुपये 
  • मकर संक्रांति के पहले भी पति ने की थी पत्नी की पिटाई 

Arrah:

आरा में एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या केवल इसलिए कर दी क्योंकि उसने 70 हजार रुपये खर्च कर दिय थे जो उसने 5 महीने पहले अपनी पत्नी को रखने के लिए दिए थे लेकिन जब उसने वापस मांगा तो पत्नी ने कहा कि पैसे खर्च हो गए ये बात सुनकर वो इतने गुस्से में आ गया कि उसने अपनी पत्नी को मौत के घाट ही उतार दिया. घटना के बाद मृत विवाहिता के ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए हैं. जिसकी तलाश में पुलिस जुटी है. 

70 हजार रुपये वापस नहीं देने पर कर दी हत्या 

घटना जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के भगवतीपुर गांव की है. मृत विवाहिता उदवंतनगर थाना क्षेत्र के भगवतीपुर गांव निवासी राजेश सिंह की 25 वर्षीया पत्नी अनिता कुमारी है. मृतिका के भाई गणेश कुमार ने अपने जीजा राजेश सिंह पर अपने चचेरे भाई व साथियों के साथ मिलकर उसकी बहन की मारपीट कर व गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है. मृतिका अनीता के भाई गणेश कुमार ने बताया कि उसके जीजा राजेश सिंह ने कमाकर 70 हजार रुपये उसकी बहन अनिता कुमारी के पास रखा था. जिसके बाद वो पांच माह के लिए बाहर चला गया था लेकिन उस पैसे को बहन ने खर्च कर दिया था. जब वह बाहर से वापस लौटा तो उसने अपने पैसे वापस मांगे. जब पत्नी ने पैसे नहीं दिए तो पति ने जान से मारने की धमकी दी थी. 

मकर संक्रांति के पहले भी पति ने की थी पत्नी की पिटाई 

मृतिका के भाई ने बताया कि इसी बात को लेकर उसके जीजा ने मकर संक्रांति से पहले भी उसकी बहन की पिटाई की थी. जिसके बाद वह अपने मायके चांदी थाना क्षेत्र के जोकटा आ गई थी. लेकिन उसके दूसरे दिन ही पति राजेश सिंह पहुंच गया था और उसे वापस अपने घर ले आया था. सब कुछ ठीक चल रहा था, यही नहीं चार दिन पहले बहन से फोन पर बात भी हुई थी. लेकिन शुक्रवार की सुबह स्थानीय थाना पुलिस द्वारा सूचना दी गई कि उसकी बहन की मृत्यु हो गई है. सूचना पाकर मृतक के परिजन उसके ससुराल पहुंचे तो उन्होंने देखा कि उसकी बहन की लाश जमीन पर पड़ी है और उसका जीजा उसके भांजा भांजी सहित पूरे परिवार के साथ वहां से फरार हो गए हैं.

यह भी पढ़ें : Stone pelting at Vande Bharat train: कटिहार के दालकोला स्टेशन के पास वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, जांच में जुटी RPF की टीम

परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का लगाया आरोप 

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. मृतिका के परिजनों ने उसके पति राजेश सिंह, उसके चचेरे भाई और उसके दो दोस्तों पर उसकी बहन को मारपीट कर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा.

रिपोर्ट - विशाल सिंह