logo-image

बगहा: नाव पर 70 से ज्यादा लोग गंडक नदी में फंसे, ऐसे किया गया रेस्क्यू

नाव पर 70 से ज्यादा लोग सवार थे.

Updated on: 01 Jan 2023, 09:48 PM

highlights

  • पिकनिक मनाने के लिए लोग गये थे दियारा
  • 70 लोग थे नाव पर सवार
  • बीच नदी में नाव बालू के टीले में फंस गई
  • छोटी नावों की मदद से लोगों को किया गया रेस्क्यू

Bagaha:

बगहा के दियारा में एक बड़ा हादसा होते-होते टला है. दरअसल, पिकनिक मनाकर लौट रहे यात्रियों से ओवरलोड नाव पलटने से बच गई. नाव पर ओवरलोडिंग होने की वजह से नाव नदी के बीच में ही फंस गई. नाव पर 70 से ज्यादा लोग सवार थे. सभी नए साल के अवसर पर शहर से दियारा इलाके में पिकनिक मनाने के लिए गए थे लेकिन लौटते समय गोड़िया पट्टी घाट के पास नाव बीच नदी में अचानक रुक गई.

मामले की जानकारी मिलने पर  मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने फंसे हुए लोगों को निकालने का काम शुरू किया. सबी लोगों को छोटी-छोटी नावों की मदद से बारी-बारी बाहर निकाला गया. दरअसल, ओवरलोडेड नाव दियारा से लोगों को लेकर शहर के गोड़िया पट्टी घाट आ रही थी. इसी दौरान पानी कम होने की वजह से बड़ी नाव गंडक नदी के बीच फंस गई. नाव सवार सभी लोगों की सांसे अटक गई. नाव को फंसी देख लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से सम्पर्क किया. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को मामले की जानकारी जैसी ही मिली वो तुरंत मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से छोटी नावों की मदद लोगों को बड़ी नाव से रेस्क्यू किया.

ये भी पढ़ें-बिहार में खड़गे की अगुवाई में शुरू होगी कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा'

नाविक और मांझी की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया है. दरअसल, नए साल के अवसर पर सुबह से ही कई नावों से सवार होकर भारी संख्या में लोग पिकनिक मनाने के लिए दियारा इलाके में आए हुए थे. लौटते समय नाव की संख्या कम होने के कारण एक ही नाव पर क्षमता से अधिक लोग सवार हो गए.  प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बीच नदी में पहुंचे ही नाव के एक बालू के टीले से टकरा गई और नाव फंस गई. नाव में 70 से भी ज्यादा लोग सवार थे. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से नाव सवार सभी लोगों का छोटी नावों की मदद से रेस्क्यू कर लिया.

ये भी पढ़ें-पटना हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी-'सिर्फ अमीरों के लिए है मानवाधिकार, दबे कुचलों के लिए नहीं'