logo-image

नेपाल सीमा पर मानव हड्डी तस्कर गिरफ्तार, कई मानव खोपड़ियां बरामद

गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के बैग से मानव शरीर की हड्डियों के साथ कई खोपड़ी बरामद की गई हैं.

Updated on: 29 Jan 2021, 03:24 PM

सीतामढ़ी:

भारत-नेपाल सीमा पर बिहार के सीतामढ़ी जिला के मेजरगंज थाना क्षेत्र से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने एक मानव हड्डी तस्कर को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से मानव शरीर की हड्डियों के साथ कई खोपड़ियां बरामद की गई हैं. बाद में एसएसबी की टीम ने इस तस्कर को मेजरगंज थाना पुलिस को सौंप दिया. मेजरगंज के थाना प्रभारी राजदेव प्रसाद यादव ने शुक्रवार को बताया कि बसबिट्टा में तैनात एसएसबी जवानों ने भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र के समीप से एक नेपाली नागरिक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के बैग से मानव शरीर की हड्डियों के साथ कई खोपड़ी बरामद की गई हैं.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान नेपाल के मलंगवा थाना क्षेत्र के सुदामा गांव निवासी राम स्वार्थ महतो के रूप में की गई है. पुलिस से पूछताछ के दौरान महतो ने स्वीकार किया कि वह पटना गांधी सेतु के नीचे से पटना के ही एक व्यक्ति के सहयोग से नदी किनारे हड्डी एकत्रित कर नेपाल ले जा रहा था, जिसे वह नेपाल के काठमांडू में एक व्यापारी के हाथों बेचता है.

गिरफ्तार व्यक्ति का कहना है कि इन हड्डियों का बांसुरी व बीन बनाने में इस्तेमाल किया जाता है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया बरामद हड्डी मानव का ही लगता है. हड्डियों की पहचान के लिए इसे फॉरेंसिक लैब भेजा जा रहा है.