logo-image

भोजपुर में ठनका गिरने से दो महिलाओं समेत तीन की मौत, तीन झुलसे

खेत में रोपनी करते समय ठनका गिरने से दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई और दो अन्य महिलाएं और एक किशोरी समेत तीन लोग बुरी तरह झुलस गए. झुलसे लोगों के परिजन घायलों को इलाज के लिए निजी अस्पताल ले गए जहां घायलों का इलाज जारी है.

Updated on: 26 Jul 2022, 04:12 PM

Bhojpur:

बिहार में आए दिन ठनका गिरने की घटनाएं आम बात हो चुकी हैं, हाल ही में आरा के भोजपुर जिले के कुछ थाना क्षेत्रों में ठनका गिरने की घटनाएं सामने आई हैं. जहां ठनका गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. मामला है सहार थाना क्षेत्र के ननौर गांव का जहां सोमवार को खेत में रोपनी करते समय ठनका गिरने से दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई और दो अन्य महिलाएं और एक किशोरी समेत तीन लोग बुरी तरह झुलस गए.
झुलसे लोगों के परिजन घायलों को इलाज के लिए निजी अस्पताल ले गए जहां घायलों का इलाज जारी है. 

वहीं घटना के बाद मृतकों के परिजनों और स्थानीय ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर सहार-सकड्डी मुख्य मार्ग को तीन घंटे तक जाम लगाकर बंद करवा दिया. सड़क जाम होने के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई और आवागमन घंटों बाधित रहा. घटना की सूचना मिलते ही सहार थाना इंचार्ज अगिआवं वीडियो सुनील कुमार सिंह और सीओ चंद्रशेखर सिंह मौके पर पहुंचे और लोगों को समझानें का प्रयास  किया. 

ग्रामीणों से वार्ता के बाद  परिजनों को 20-20 हजार रुपए का मुआवजा दिया गया. वहीं ये भी आश्वासन पर सहमति बनी की सभी कागजी कार्रवाई के बाद आपदा प्रबंधन की राशि भी दिला दी जाएगी. इस आश्वासन के बाद करीब तीन घंटे बाद सड़क जाम को खुलवाया गया. जिसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल में करवाया. मरने वालों में सहार थाना क्षेत्र के नगर गांव निवासी 44 वर्षीय शारदा देवी और 40 वर्षीय भागमनो देवी शामिल हैं.


जबकि झुलसे लोगों में उसी गांव की 33 वर्षीय अतिसुंदरी देवी, 40 वर्षीय जमीला खातून और 15 वर्षीय पुत्री शहानु खातून शामिल हैं. मृतका शारदा देवी के पति पप्पू शर्मा ने बताया, सोमवार की दोपहर में सभी महिलाएं खेत में रोपनी कर रहीं थी, तभी हल्की बारिश शुरू हो गई. इसी बीच अचानक ठनका उन लोगों पर गिरा. जिसमें शारदा देवी और भागमानो देवी की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि अतिसुंदरी देवी,जमीला खातून एवं शहानु खातून बुरी तरह झुलस गई.