logo-image

हनी राज हत्याकांड: 7 गोली मारकर की गई थी हत्या, 3 हत्यारोपियों को भेजा गया जेल, पुलिस ने किए रूह कपा देनेवाले खुलासे

हनी राज की हत्या करनेवाले मुख्य मास्टर माइंड चंचल कुमार साह और अन्य दो फरार चल रहे रुदल राय, साकेत कुमार को राजस्थान के जयपुर से गिरफ्तार किया गया है. 2 देसी पिस्टल, 90 जिंदा कारतूस, एक थार गाड़ी, 66.01 ग्राम सोना और 158 ग्राम चांदी बरामद की गई है.

Updated on: 24 Sep 2023, 09:17 PM

highlights

  • हनी राज हत्याकांड मामला
  • पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत तीन बदमाशों को पकड़ा
  • जयपुर से पटना एसटीएफ की टीम ने पकड़ा
  • 10 सितंबर को की गई थी हनी राज की हत्या

Hajipur:

हाजीपुर स्थित आरएन कालेज के पास बीते 10 सितंबर को मुथूट फाइनेंस कंपनी से हुए 55 किलो सोना लूटकांड के आरोपी हनी राज की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. मामले में आज वैशाली पुलिस द्वारा खुलासा किया गया है और हनी राज की हत्या करनेवाले मुख्य मास्टर माइंड चंचल कुमार साह और अन्य दो फरार चल रहे रुदल राय, साकेत कुमार को राजस्थान के जयपुर से गिरफ्तार किया गया है. बदमाशों के पास से 2 देसी पिस्टल, 90 जिंदा कारतूस, एक ब्लैक थार गाड़ी, सोना 66.01 ग्राम और 158 ग्राम चांदी भी बरामद की गई है. 

7 गोली मारकरी की गई थी हत्या

बता दें कि बीते 10 सितंबर को मुथूट फाइनेंस सोना लूटकांड के आरोपी हनी राज को बाइक सवार 4 बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हनी राज को 7 गोलियां मारी गई थी. हाजीपुर पुलिस द्वारा पहले ही तीन हत्यारोपियों को दो देशी पिस्टल 240 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा और फरार आरोपियों की तलाश कर रही थी. 

ये भी पढ़ें-बिहार के इस गांव में नहीं हो सकेगी शराब तस्करी, ग्रामीणों की अनोखी पहल

55 किलो सोना लूटा था

बताते चलें कि 23 सितंबर 2019 को बदमाशों ने हाजीपुर में दिन-दहाड़े हथियारों के दम पर मुथूट फाइनेंस से करीब 55 किलो 777 ग्राम सोना और 50 हजार रुपए बदमाशों द्वारा लूट लिया गया था. ये वारदात पूरे देश में चर्चा का विषय बनी थी. मामले में  अभी भी कई आरोपी जेल में बंद हैं लेकिन कई आरोपियों को जमानत भी मिल चुकी है. सोना लूटकांड में शामिल हनी राज की बीते 10 सितंबर को वैशाली के चर्चित कॉलेज आरएन कॉलेज के समीप गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

जयपुर से हुई गिरफ्तारी

हनी राज के तीन हत्यारोपियों जिनके नाम अशोक कुमार, इंद्रजीत कुमार और विजय कुमार को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी थी लेकिन अभी भी कई आरोपी फरार चल रहे थे. इस बीच पटना एसटीएफ को दो हत्यारोपियों के बारे में सूचना मिली थी कि वो जयपुर में छिपे हैं. आरोपियों के नाम चंचल कुमार साह व रुदल राय हैं. सूचना मिल रही है कि दोनों हत्यारोपियों को जयपुर से बिहार एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है.

अपना हिस्सा लेने गया था हनी राज

जानकारी ये भी मिली है कि हनी राज की हत्या उसके साथियों द्वारा इसलिए की गई थी क्योंकि वह लूटे गए सोने में से अपना हिस्सा 2.5 किलो सोना मांग रहा था. उसे उसके साथियों के द्वारा सोना देने के बहाने बुलाया गया था और उसकी हत्या कर दी गई थी.