News Nation Logo
Banner

गृह मंत्री और योगी आदित्यनाथ ने सीएम नीतीश को दिखाया आईना, कहा - इनका मकसद है बस सत्ता पाना

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 11 Oct 2022, 03:56:26 PM
yogi adiya

Amit Shah and Yogi Adityanath (Photo Credit: फाइल फोटो )

Saran:  

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जयप्रकश नारायण की जयंती पर आज बिहार के दौरे पर हैं. केंद्रीय गृह मंत्री सारण जिले के सिताब दियारा पहुंचे जहां उन्होंने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की  प्रतिमा का अनावरण किया. इसके साथ ही उन्होंने पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया, इस दौरान उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर जमकर हमला बोला.

अमित शाह ने कहा कि जेपी और लोहिया के चेले 5 बार पाला बदल चुके हैं. ऐसे लोगों का मकसद बस सत्ता पाना ही होता है. उन्होंने कहा कि जेपी के स्वतंत्र क्रांति की कांग्रेस ने कभी भी सराहना नहीं की. इमरजेंसी लगाकर उन्हें जेल में डाल दिया गया. सिताब दियारा की इसी धरती पर उन्होंने जाति व भ्रष्टाचार विहीन समाज की कल्पना की पर आज उन्हीं का नाम लेने वाले कुछ लोग कांग्रेस की गोद में जा बैठे हैं. वे जेपी के सपनों को तोड़ रहे हैं. दूसरी ओर देश के पीएम नरेंद्र मोदी सर्वोदय और अंत्योदय को मिलाकर जेपी के सपनों को पूरा कर रहे हैं.

वहीं, दूसरी तरफ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएम नीतीश और लालू परिवार का नाम लिये बिना कहा कि जो लोग जयप्रकाश और लोहिया जी के नाम पर राजनीति को आगे बढ़ाते रहे हैं, उनके कारनामों को हम सब जानते हैं. जेपी राजनीति के अपराधीकरण के धुर विरोधी थे, लेकिन आज राजनीति का अपराधीकरण और भ्रष्टाचार बिहार के विकास को बाधित कर रहा है.

First Published : 11 Oct 2022, 03:56:26 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.