logo-image

Amit Shah Bihar Rally Live: मुजफ्फरपुर में आज गरजेंगे गृह मंत्री अमित शाह, BJP के 68 नेता रहेंगे मौजूद

बिहार में दिन-ब-दिन सियासत गरमाती जा रही है तो दूसरी तरफ पक्ष-विपक्ष पार्टियों ने एक-दूसरे पर बयान देना शुरू कर दिया है. इस बीच आज यानी 5 नवंबर को गृह मंत्री अमित शाह मुजफ्फरपुर में एक मेगा रैली को संबोधित करेंगे.

Updated on: 05 Nov 2023, 01:12 PM

highlights

  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज मुजफ्फरपुर में रैली को करेंगे संबोधित 
  • भाजपा के 68 नेता रहेंगे मौजूद 
  • अमित शाह की सभा ने गरमाई बिहार में राजनीति

Muzaffarpur:

Amit Shah Bihar Rally Live: बिहार में दिन-ब-दिन सियासत गरमाती जा रही है तो दूसरी तरफ पक्ष-विपक्ष पार्टियों ने एक-दूसरे पर बयान देना शुरू कर दिया है. इस बीच आज यानी 5 नवंबर को गृह मंत्री अमित शाह मुजफ्फरपुर में एक मेगा रैली को संबोधित करेंगे. बता दें कि वह दोपहर में पटना एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे. वहीं बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता उनके स्वागत में एयरपोर्ट पहुंचेंगे. साथ ही अमित शाह एयरपोर्ट से रैली स्थल तक हेलीकॉप्टर से जाएंगे. बता दें कि, राज्य में जातीय जनगणना के बाद यह उनका बिहार का पहला दौरा होगा. 

वहीं आज अमित शाह मुजफ्फरपुर में रैली को संबोधित करेंगे. बता दें कि मुजफ्फरपुर की उस लोकसभा सीट से फिलहाल बीजेपी के अजय निषाद सांसद हैं. दोपहर करीब 1 बजे अमित शाह जनसभा को संबोधित करेंगे. इस रैली की सफलता के लिए भाजपा के जिला से लेकर प्रदेश स्तर तक के नेताओं ने ताकत झोंक दी है. इसके मुताबिक वह कई नेताओं की ताकत का भी आकलन करेगी. इनमें सबसे अहम वैशाली लोकसभा सीट से उम्मीदवारी की आस लगाए नेताओं का शक्ति प्रदर्शन है. 

आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए, जिसमें जेडीयू भी शामिल थी. वहीं बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से किशनगंज को छोड़कर 39 सीटों पर जीत हासिल की थी. साथ ही इस रैली को लेकर सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, ''गृह मंत्री के दौरे के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. हवाई निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है. साथ ही जनसभा को संबोधित करने के बाद अमित शाह आज शाम ही नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.''

 

विरोधी दलों ने पुराने वादों का उठाया मुद्दा
 
आपको बता दें कि एक बार यहां से उम्मीदवार न उतारने वाली बीजेपी ने अब चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. रविवार की बैठक में गृह मंत्री भी इसकी पुष्टि करेंगे. वहीं, भावी प्रत्याशियों की कोशिशों और भाजपा विरोधी दलों के हमले ने जिले की राजनीति को गर्म कर दिया है. बीजेपी नेताओं ने जहां राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा किया, वहीं विपक्षी दलों ने पुराने वादों का मुद्दा उठाया. बता दें कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, विधानसभा में विपक्ष के नेता, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आदि ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अवसरवादी और विकास योजनाओं में बाधक बताया.

ऐसा इसलिए क्योंकि जहां बैठक हो रही है वहां से हवाई उड़ान शुरू करने का वादा करीब चार साल पहले किया गया था. बीजेपी नेता कह रहे हैं कि राज्य सरकार जमीन नहीं दे रही है. दूसरी ओर, विरोधी भी इसे मुद्दा बना रहे हैं और कह रहे हैं कि कृपया पिछला वादा पूरा करें.

शनिवार को जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी जातिगत आधार पर पीएम पर हमला बोला. राजद और कांग्रेस ने भी हवाई सेवा की याद दिलाई. इन हमलों का जवाब बीजेपी की ओर से आया. वहीं राज्य सरकार पर जमीन उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगाया गया. इन सबके बीच देखने वाली बात ये होगी कि गृह मंत्री विरोधियों को कितना जवाब दे पाते हैं.