logo-image

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में लड़ेंगे विधानसभा 2020 का चुनाव-गृहमंत्री अमित शाह

243 सदस्यों वाले बिहार राज्य में 2020 में विधानसभा के चुनाव होने हैं.

Updated on: 17 Oct 2019, 09:07 AM

highlights

  • एक टीवी चैनल को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में गृहमंत्री ने किया बड़ा खुलासा. 
  • नीतीश कुमार की अगुवाई में ही एनडीए बिहार में लड़ेगी चुनाव. 
  • आपको बता दें कि 243 सदस्यों वाले बिहार राज्य में 2020 में विधानसभा के चुनाव होने हैं.

नई दिल्ली:

Bihar Assembly Election 2020: गृहमंत्री और बीजेपी लीडर अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में साफ किया है कि बिहार में 2020 में होने वाले विधानसभा चुनावों में NDA नीतीश कुमार की अगुवाई में ही चुनाव लड़ेगी. गृह मंत्री अमित शाह ने इस इंटरव्यू में कहा कि बिहार विधानसभा का चुनाव राज्य के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेंगे.

आपको बता दें कि 243 सदस्यों वाले बिहार राज्य में 2020 में विधानसभा के चुनाव होने हैं. अब अध्यक्ष अमित शाह के बयान के बाद स्पष्ट हो गया है कि बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार ही एनडीए का चेहरा बने रहेंगे.

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी बोले, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर स्याही फेंकना हिंसक प्रवृत्ति

बता दें कि इसके पहले बीजेपी-जेडीयू के बीच खींचतान की खबरें सामने आ रही थी लेकिन news18hindi को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बीजेपी नेता और गृहमंत्री अमित शाह ने सारी अटलकों पर सीधा सा जवाब दे दिया. उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों का गठबंधन 'अटल' है. गृह मंत्री ने कहा- 'जनता दल यूनाइटेड और बीजेपी चुनाव में एक साथ नीतीश जी के नेतृत्व में ही उतरेंगी. ये एकदम स्पष्ट है.' गृहमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम कर रही हैं और बिहार राज्य में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें: अयोध्या विवाद पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा- राम मंदिर तो बनेगा ही बनेगा

गठबंधन में खींचतान की बात पर गृहमंत्री ने कहा कि सभी गठबंधन में झगड़े तो होते ही हैं, बल्कि इन झगड़ों को एक स्वस्थ गठबंधन का पैरामीटर माना जाना चाहिए. बता दें कि बीजेपी को इसके पहले महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों में खुद को प्रूव करना है.