logo-image

कांग्रेस के चौखट पर बैठे 'वो'... बिहार में अमित शाह की ललकार से चित्त हुआ विपक्ष

Amit Shah In Bihar : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के लखीसराय में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला है.

Updated on: 29 Jun 2023, 06:24 PM

पटना:

Amit Shah In Bihar : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने गुरुवार को बिहार के लखीसराय में जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने मोदी को 2014 में 31 सीटें दीं और 2019 में 53 प्रतिशत मतदान के साथ 39 सीटें दीं. अब समय आ गया है कि एक-दो सीटों की जो कमी रह जाती है उसको भी पूरा कर दीजिए और सभी की सभी सीटें 2024 में एनडीए को दे दीजिए. 

अमित शाह ने कहा कि पलटू नीतीश बाबू अभी-अभी पूछ रहे थे कि 9 साल में मोदी ने क्या किए हैं? तो अरे नीतीश बाबू... थोड़ा सा लिहाज करो... मोदी के 9 साल गरीब कल्याण के 9 साल हैं, मोदी के 9 साल भारत गौरव के 9 साल हैं, मोदी के 9 साल भारत की सुरक्षा के 9 साल हैं. उन्होंने कहा कि आजादी से अब तक भारत के किसी पीएम ने देश के किसानों को 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता देने का कार्य नहीं किया, जबकि मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत देश के करोड़ों किसानों को सालाना 6,000 रुपये उनके बैंक खाते में ट्रांसफर करने का काम किया.

उन्होंने आगे कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत करोड़ों गरीबों को 5 लाख रुपये तक का हेल्थ कवर, जल जीवन मिशन के तहत गरीबों के घरों में पीने का शुद्ध जल, स्वच्छ भारत अभियान के तहत अकेले बिहार में सवा करोड़ माताओं को घर में शौचालय बनाकर दिया. साथ ही मोदी सरकार ढाई साल से एक करोड़ 80 लाख लोगों को मुफ्त राशन देने का काम कर रही है. शाह ने कहा कि विश्वभर में मोदी जहां-जहां जाते हैं, वहां मोदी-मोदी के नारे लगते हैं. हाल ही में अभी अमेरिका गए थे तो वहां कोई ऑटोग्राफ मांग रहा था, कोई अप्वाइंटमेंट मांग रहा था तो कोई पैर छू कर आशीर्वाद ले रहा था. ये मोदी का सम्मान नहीं है, आपका और पूरे देश का सम्मान है.

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस, जदयू, आरजेडी, ममता सभी लोग आर्टिकल 370 को बच्चे की तरह गोद में खिलाते थे. ये लोग कहते थे कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटेगा तो खून की नदियां बह जाएंगी, लेकिन कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाया गया और किसी को कंकड़ चलाने की भी हिम्मत नहीं हुई. कश्मीर आज भारत का मुकुटमणि बन गया है. अमित शाह ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने बिहार के मुंगेर से लेकर बेगूसराय तक रेल सड़क को डबल करने और पुल के निर्माण का काम किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंगेर में इंजीनियरिंग कॉलेज और मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का कार्य, साथ ही रोडवेज के लिए 3 लाख करोड़ के 13 ग्रीन फिल्ड एक्सप्रेसवे दिए हैं. 

गृह मंत्री शाह ने आगे कहा कि पहले जब पाकिस्तान प्रेरित आतंकियों के हमले होते थे तो सोनिया-मनमोहन की सरकार कोई जवाब नहीं देते थे, दिल्ली में मौनी बाबा बनकर बैठ जाते थे, लेकिन जब मोदी के कार्यकाल में पुलवामा और उरी में हमले हुए तो मोदी ने 10 ही दिन में पाकिस्तान के घर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर दी. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली कैबिनेट में फेरबदल, आतिशी को वित्त और राजस्व मंत्रालय भी सौंपे गए

अमित शाह ने कहा कि हर बार जो नेता घर बदले, उस पर भरोसा कर सकते हैं क्या? ऐसे व्यक्ति के हाथ में बिहार सौंपना चाहिए क्या? अब उनको भी मालूम है, इसलिए प्रधानमंत्री बनने के लिए आज कांग्रेस के घर पर जाकर चौखट पर बैठे हैं, लेकिन उनको कुछ नहीं बनना है वो लालू को मूर्ख बना रहे हैं. वो सिर्फ सीएम रहना चाहते हैं. उन्होंने आगे कहा कि 20 साल से कांग्रेस राहुल बाबा का लॉन्चिंग कर रही है, लेकिन ये लॉन्च ही नहीं होते हैं. इस बार भी पटना में कांग्रेस ने राहुल गांधी के लॉन्चिंग की विफल कोशिश की है.