logo-image

पटना पहुंचे होमगार्ड अभ्यर्थी, तेजस्वी ने काटी कन्नी,12 साल से कर रहे इंतजार

शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में होमगार्ड अभ्यर्थी पटना पहुंचे और आरजेडी दफ्तर को घेर लिया. बता दें कि कई वर्षों से होगर्गाड अभ्यर्थी नियुक्ति की राह देख रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी जॉब नहीं लगी.

Updated on: 12 Jan 2024, 05:36 PM

highlights

  • पटना पहुंचे होमगार्ड अभ्यर्थी
  • तेजस्वी ने काटी कन्नी
  • 12 साल से कर रहे इंतजार

 

Patna:

शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में होमगार्ड अभ्यर्थी पटना पहुंचे और आरजेडी दफ्तर को घेर लिया. बता दें कि कई वर्षों से होगर्गाड अभ्यर्थी नियुक्ति की राह देख रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी जॉब नहीं लगी. आखिरकार परेशान होकर होमगार्ड अभ्यर्थी पटना पहुंचे और आरजेडी ऑफिस का घेराव किया. वैकेंसी के निकले 12 साल बीच चुके हैं, लेकिन अभी तक सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नहीं दिए गए हैं. वहीं, नाराज अभ्यर्थियों ने कहा कि जदयू-आरजेडी को सिर्फ शिक्षक ही वोट नहीं देते हैं बल्कि उन्हें अन्य लोग भी वोट देते हैं, लेकिन राज्य सरकार को सिर्फ शिक्षक नियुक्ति की ही चिंता है. 

यह भी पढ़ें- Ram Mandir: गिरिराज सिंह का कांग्रेस पर हमला, बताया- हिंदू विरोधी

पटना पहुंचे होमगार्ड अभ्यर्थी

चौंकाने वाली खबर है कि 12 साल बीत जाने के बाद भी होमगार्ड अभ्यर्थियों की अब तक जॉब नहीं लगी है. आखिरकार इंतजार करते-करते जब उनकी नौकरी नहीं लगी तो अभ्यर्थी पटना की सड़कों पर उतर गए. आरजेडी दफ्तर पहुंच अभ्यर्थियों ने तेजस्वी को उनके वादे की याद दिलाई. अभ्यर्थियों का कहना है कि 2011 में यह वैकेंसी जारी की गई थी. 10 साल बाद परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसके बाद रिजल्द भी जारी किया गया. रिजल्ट जारी करने के बाद से अब तक इन पदों पर नियुक्ति नहीं हो सकी है. रिजल्ट आउट हुए भी दो साल बीत चुके हैं. बार-बार राज्य सरकार से नियुक्ति पत्र के लिए मांग कर रहे हैं, लेकिन  सरकार इसे नजर अंदाज कर रही है. इसलिए अपनी गुहार लगाने के लिए तेजस्वी यादव से मिलने पहुंचे हैं. सरकार को हर पांच साल में वोट चाहिए, लेकिन नियुक्ति 12 साल में नहीं हो पा रही है. नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया तो हम वोट नहीं देंगे. 

तेजस्वी ने काटी कन्नी

वहीं, होमगार्ड जवान तो तेजस्वी से मिलने पहुंचे थे, लेकिन तेजस्वी ने मिलना तो दूर उनसे बात भी नहीं की और कन्नी काटते हुए ऑफिस से निकल गए. आपको बता दें कि तेजस्वी यादव एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग को लेकर एक्शन में नजर आ रहे हैं. गुरुवार की देर रात सोनपुर अनुमंडलीय अस्पताल, सारण और हाजीपुर सदर अस्पताल का तेजस्वी औचक निरीक्षण करने पहुंचे और चिकित्सीय सेवाओं, दवाओं, उपकरणों, स्वास्थ्य कर्मियों की और चिकित्सकों की उपलब्धता की जानकारी ली.