logo-image

एक्शन में गृह विभाग, लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के जेलों में छापेमारी

गृह विभाग के आदेश पर सासाराम, आरा, छपरा और पटना सहित कई जिलों के जेलों में छापेमारी कर रही है.

Updated on: 18 Feb 2024, 06:23 PM

highlights

  • एक्शन में गृह विभाग
  • बिहार के जेलों में छापेमारी
  • चुनाव को देखते हुए छापेमारी

Patna:

लोकसभा चुनाव को कुछ ही महीने बचे हैं, उससे पहले गृह विभाग एक्शन में आ चुका है. गृह विभाग के आदेश पर सासाराम, आरा, छपरा और पटना सहित कई जिलों के जेलों में छापेमारी कर रही है. वहीं, जेलों के सभी सेल की तलाशी ली जा रही है, जिसमें भी कैदी रहते हैं. अचानक से पुलिस की तलाशी से जेलों में भी हड़कंप मच गया. सेल के साथ ही जेलों के हॉस्पिटलों की भी जांच की गई. इस जांच में किसी प्रकार की कोई भी संदिग्ध सामान की बरामदगी की सूचना अभी तक नहीं आई है. यह छापेमारी पटना के बेऊर जेल में भी हुई, जहां से दो सिम कार्ड और खैनी मिला.

यह भी पढ़ें- 'काशी विश्वनाथ' में राहुल गांधी को नहीं मिली कैमरे की अनुमति, सम्राट चौधरी ने दिया जवाब

एक्शन में गृह विभाग

जानकारी की मानें तो एसपी ने छपरा जेल में भी छापेमारी की. यह छापेमारी करीब तीन घंटे से ज्यादा देर तक चली. हालांकि इस छापेमारी में भी जेल के अंदर से कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं किया गया. इस छापेमारी के दौरान पुलिसकर्मी बड़ी संख्या में मौजूद थे. वहीं, सासाराम मंडल कारा में भी छापेमारी की गई. रोहतास के डीएम नवीन कुमार और एसपी विनीत कुमार ने संयुक्त रूप से इस छापेमारी को अंजाम दिया. सुबह-सुबह करीब 5.30 बजे डीएम और एसडीओ के नेतृत्व में यह छापेमारी की गई, जिसके बाद जेल में हड़कंप मच गया.

बिहार के जेलों में छापेमारी

आपको बता दें कि बिहार के कई जिलों के जेलों में एक साथ छापेमारी मिली जानकारी के बाद की गई थी. खबर थी कि बिहार के कई जेलों में संदिग्ध गतिविधयों की खबर सामने आ रही थी. बिहार में गृह विभाग सीएम नीतीश कुमार के पास है. आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह रूटीन जांच की जा रही है. इससे पहले राज्य में बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारियों का तबादला भी किया जा चुका है. वहीं, गृह विभाग चुनाव की वजह से सक्रिय नजर आ रहे हैं. 

इलेक्शन से पहले चुनाव आयोग की तरफ से उपेंद्र कुशवाह को राहत भरी खबर दी गई है. उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को इलेक्शन कमिशन की तरफ से मंजूरी मिल गई है और अब उनकी पार्टी का नाम  राष्ट्रीय लोग जनता दल से बदलकर राष्ट्रीय लोक मोर्चा रख दिया गया है.