News Nation Logo

बिहार में होली की धूम; फागू, नीतीश ने दी बधाई, शुभकामना

कोविड- 19 के कारण इस साल होली फीकी नजर आ रही है. लोगों में हालांकि होली को लेकर उत्साह है. बिहार में सियासी होली भी इस साल दिखाई नहीं दे रही है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 29 Mar 2021, 01:38:42 PM
Bihar

हालांकि कोरोना गाइडलाइंस की सख्ती से होली फीकी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • बिहार में कोरोना लॉकडाउन के बीच होली का चढ़ा रंग
  • मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, राज्यपाल ने दी होली की बधाई
  • लालू प्रसाद की कुर्ता फाड़ होली इस बार नहीं खेली गई

पटना:

कोरोना (Corona) के बीच बिहार में रंगों का त्योहार होली के मौके पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar), विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद समेत कई नेताओं ने होली की शुभकामनाएं दी. राज्यपाल फागू चौहान ने सभी बिहारवासियों व देशवासियों को होली पर्व के सुअवसर पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है. कोविड- 19 के कारण इस साल होली फीकी नजर आ रही है. लोगों में हालांकि होली को लेकर उत्साह है. बिहार में सियासी होली भी इस साल दिखाई नहीं दे रही है. लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) की 'कुर्ता फाड़ होली' चर्चित थी, लेकिन उनकी अनुपस्थिति में यह होली भी देखने को नहीं मिल रही है.

अपने शुभकामना संदेश में राज्यपाल ने कहा, 'होली प्रेम, उल्लास, बंधुत्व और सामाजिक समरसता का एक ऐसा अनूठा लोक पर्व है जिसमें सभी लोग जीवन की मस्ती के रंगों में रंग जाते हैं. इस त्योहार से हमारी सामाजिक सद्भावना एवं राष्ट्रीय एकता भी सशक्त होती है.' राज्यपाल ने मंगलकामना की है कि सभी बिहारवासी होली के इस पावन पर्व को हंसी-खुशी और उमंग के साथ मनाएं जिससे देश और समाज में सुख-शांति और समृद्धि रहे तथा हम प्रगति-पथ पर सतत तेजी से आगे बढ़ते रहें.

इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी देश एवं प्रदेशवासियों को रंगों के त्योहार होली की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा कि होली सामाजिक समरसता का प्रतीक है. यह त्योहार राज्यवासियों की जिन्दगी में खुशियों का नया रंग लेकर आएगा. उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सभी लोग घर के अंदर ही होली मनाएं. बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी प्रदेश के लोगों को होली की बधाई और शुभकामना दी है. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने लोगों को होली की शुभकमना देते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, 'रंग हो न्याय का, रंग हो आजादी का, रंग हो अधिकार का, रंग हो नौकरी रोजगार का, रंग यही हो नए भारत, नए विकसित बिहार का. एक ही प्रार्थना एक ही दुआ. आप सबों का जीवन एकता, मानवता और खुशहाली के रंगों से सदा महकता रहे. होली मुबारक!'

बिहार सरकार ने होली को लेकर गाईडलाइन जारी की है, जिसके तहत होली के सार्वजनिक आयोजनों पर पाबंदी लगा दी गई है. लोगों से घरों में ही होली खेलने की अपील की गई है. इस गाइडलाइन का भी लोग पालन करते दिख रहे हैं. राजधानी पटना के मुहल्ले में बच्चों की टोलियां निकली जरूर हैं, लेकिन उनमें भी संख्या कम है। लागों में होली को लेकर उत्साह है, लेकिन कोरोना का डर भी सता रहा है. इधर, बिहार की सियासत में भी इस साल होली का रंग नहीं चढ़ता दिख रहा है. कुर्ता फाड़ होली के लिए चर्चित पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का आवास सूना है. कभी लालू प्रसाद की कुर्ताफाड़ होली बिहार में प्रसिद्ध थी. होली के दिन लालू आवास पर राजद कार्यकर्ताओं की भीड़ लगती थी. कुछ दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के बडे भाई का निधन हुआ है, इस कारण लालू प्रसाद का परिवार इस साल होली नहीं मना रहा है. राजद के अन्य नेता भी सुरक्षित होली और घरों मे होली मनाने की अपील की है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Mar 2021, 01:36:04 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो