logo-image

राबड़ी देवी के आवास पर नाग हत्या का पाप लालू यादव को लगा? न मिली बेल

लालू यादव की जमानत की सुनवाई के ठीक पहले एक नाग उस आवास के पास निकला, जिसे सुरक्षाकर्मी को मृत अवस्था में फेंकते देखा गया. कुछ देर बाद लालू की जमानत की सुनवाई टल गई.

Updated on: 06 Nov 2020, 02:45 PM

पटना:

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू यादव इस बार के चुनाव से न सिर्फ दूर रहे, बल्कि वह अपनी बुलंद आवाज से इस बार के चुनाव में जनता के दिल में जगह न बना पाए. लेकिन उन्होंने सोचा होगी कि इस बार बिहार के चुनाव नतीजों से पहले वो जेल से बाहर आकर सत्ता की कुर्सी पर नए बादशाह को बैठते देख सकें और इस बार की दीवाली अपनों के बीच मना लें. मगर उनकी यह तमन्ना भी पूरी नहीं हो सकेगी. क्योंकि झारखंड हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई को 27 नवंबर तक टाल दिया है.

यह भी पढ़ें: नीतीश का 'संन्यास' दांव, तीसरे चरण की 78 सीटें करेंगी बड़ा खेल 

अब दीवाली के बाद ही लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. लिहाजा लालू की दीवाली जेल में ही मनेगी. मगर इस बीच एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली है और यह घटना राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड आवास पर ही घटी है. हुआ यूं कि लालू यादव की जमानत की सुनवाई के ठीक पहले एक नाग उस आवास के पास निकला, जिसे सुरक्षाकर्मी को मृत अवस्था में फेंकते देखा गया. उसके कुछ देर बाद लालू प्रसाद की जमानत की सुनवाई टली. तभी चर्चा शुरू हो गई कि लालू यादव को नाग हत्या का पाप लग गया है. उसको लेकर राजनीतिक सुगबुगाहट भी शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार पर तेजस्वी यादव ने कसा तंज, कहा- दिखाई पड़ गई जमीनी हकीकत

उल्लेखनीय है कि लालू यादव चारा घोटालों के मामलों में जेल में बंद हैं. दुमका कोषागार से करोड़ों रुपये की अवैध निकासी के मामले में रांची सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव को 7 साल की सजा सुनाई थी. लालू को चारा घोटाला के तीन मामलों में जमानत मिल चुकी है. उन्होंने कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े मामले में जमानत याचिका दाखिल की थी. आज लालू यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई थी लेकिन सीबीआई ने कोर्ट से अतिरिक्त समय मांगा. कोर्ट ने अब इस मामले में सीबीआई को अगली तारीख दे दी है.