logo-image

1 करोड़ का गांजा हुआ बरामद, एक तस्कर की हुई गिरफ्तारी

सुपौल के भीमनगर में भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एसएसबी 45वीं बटालियन के शैलेशपुर बीओपी के जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर तस्करी के 6 क्विंटल गांजा को जब्त किया है. लगभग 1 करोड़ 20 लाख के तस्करी के गांजा के साथ एक कारोबारी भी पकड़ा गया है.

Updated on: 19 Dec 2022, 02:51 PM

highlights

  • 6 क्विंटल गांजा हुआ जब्त 
  • अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1 करोड़ 20 लाख आंकी जा रही
  • एक कारोबारी की हुई गिरफ्तारी   

Supaul:

सुपौल के भीमनगर में भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एसएसबी 45वीं बटालियन के शैलेशपुर बीओपी के जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर तस्करी के 6 क्विंटल गांजा को जब्त किया है. लगभग 1 करोड़ 20 लाख के तस्करी के गांजा के साथ एक कारोबारी भी पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि जब्त किए गए 20 बोरी में बंद 600 किलोग्राम गांजा है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1 करोड़ 20 लाख आंकी जा रही है. हालांकि जब्त किए गए गांजा व पकड़े गए कारोबारी को भारत सरकार के गृह मंत्रालय के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पटना को सौंप दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : 9वीं की छात्रा ने जलकुंभी से बनाए सेनेटरी पैड, जानिए क्यों हैं खास

मामले की जानकारी देते हुए एसएसबी 45वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट आलोक कुमार ने बताया कि लगातार सूचना मिल रही थी कि कुछ लोग गांजे की तस्करी कर रहे है और इसी क्रम में रविवार की शाम भी सूचना मिली कि इंडो-नेपाल बोर्डर के पीलर संख्या 205 के रास्ते गांजे की तस्करी होने वाली है. इसी सूचना के आधार पर एक नाका का गठन किया गया. जहां रविवार की देर रात नाका दल ने देखा कि कुछ लोग अपने सिर पर बोरी लेकर नेपाल से भारतीय प्रभाग में प्रवेश कर रहे हैं. व्यक्ति के समीप आने पर जैसे ही नाका दल के जवानों ने व्यक्ति को रोका तो शेष लोग भागकर नेपाल प्रभाग में प्रवेश कर गए. जब नाका दल के जवानों ने पूरे इलाके की छानबीन की तो 20 बोरियों में गांजा जैसा मादक पदार्थ दिखाई दिया. डॉग स्क्वायड के माध्यम से इसकी पहचान की गई. इस दौरान एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी की गई है. गिरफ्तार तस्कर की पहचान नेपाल के सुनसरी जिले के भंटाबारी निवासी रामचंद्र यादव के रूप में की गई है. 

रिपोर्ट - बिष्णु गुप्ता