News Nation Logo
Banner

भारी बारिश से जलमग्न हुई बिहार की राजधानी, पटना समेत 15 जिलों में अलर्ट; देखें Video

बिहार (Bihar) के कई जिलों में गुरुवार की रात से भारी बारिश ((Heavy Rain) हो रही है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Sep 2019, 04:49:59 PM
बारिश से डूबा पटना (ANI)

बारिश से डूबा पटना (ANI)

नई दिल्ली:

बिहार (Bihar) के कई जिलों में गुरुवार की रात से भारी बारिश ((Heavy Rain) हो रही है. इससे शनिवार को बिहार की राजधानी पटना पूरी तरह से डूब गई है. लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. कुछ क्षेत्रों में गंगा के उफान के कारण ट्रेनों की रफ्तार भी थम गई है. पटना शहर (Patna city) के कई इलाकों में पानी भर गया है. इसके अलावा ही एक शो रूम में पानी भरने से पूरे कपड़े भीग गए हैं.

यह भी पढ़ेंःअगर सड़क बनाई खराब तो ठेकेदारों का भी कटेगा 'ट्रैफिक चालान', नितिन गडकरी ने दी चेतावनी

राजधानी पटना समेत मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, बेतिया, गया, जमुई, औरंगाबाद, जहानाबाद समेत कई अन्य जिलों में लगातार बारसात हो रही है. मौसम विभाग ने 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. इससे राज्य सरकार (State Government) ने प्रदेश के कई जिलों में एहतियातन अगले दो दिनों तक स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है. इन जिलों के सभी सरकारी और निजी स्कूलों (Government and Private Schools) के साथ सभी आंगनबाड़ी केंद्र 28 से 30 सितंबर तक बंद रहेंगे.

इस बीच गंगा, गंडक, महानंदा जैसी नदियां के जलस्तर में भी कई जगहों पर बढ़ोत्तरी देखी गई है. इन स्थितियों को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने भी आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं. बिगड़ते हालात को देखते हुए शनिवार की सुबह पटना में आपदा प्रबंधन विभाग ने आपात बैठक बुलाई. इसमें आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, डीएम कुमार रवि के साथ पटना नगर निगम कमिश्नर भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंःकश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन कर रहे तुर्की को भारत ने दिया करारा जवाब, जानें कैसे

इस बीच आपदा प्रबंधन विभाग ने जल जमाव के चलते लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी है. अगर जरूरत हुई तो ही वो घर से बाहर निकलें. लोगों की सुविधाओं के लिए आपदा प्रबंधन विभाग का कंट्रोल रूम 24 घंटे खुला रहेगा. कंट्रोल रूम नंबर- 0612-2294204, 0612-2294205, 0612-2219810.

First Published : 28 Sep 2019, 06:48:22 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×