News Nation Logo

Bihar Weather Update: बिहार में आज से भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट

Gaurav Pandit | Edited By : Harsh Agrawal | Updated on: 20 Jul 2022, 11:58:09 AM
weather news

बिहार में आज से भारी बारिश का अनुमान (Photo Credit: फाइल फोटो)

Patna:  

प्रदेश में मानसून को लेकर मौसम विभाग ने अपडेट जारी किया जिसमे कहा गया है की राज्य में मानसून एक बार फिर सक्रिय होगा साथ हीं IMD ने 10  जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में बारिश न होने से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. राज्य में सूखे जैसे हालत पैदा हो गए  हैं. मौसम विभाग की मानें तो 24 घंटे में बारिश होने की पूरी संभावना है. जिस से न केवल सूखे बल्कि उमस भरी गर्मी से भी लोगों को राहत मिलेगी.

मौसम वैज्ञानिकों के मानों तो बुधवार से राज्य का मौसम बदला हुआ रहेगा, राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर और भागलपुर समेत कई हिंस्सों में बादलगर्जना के साथ बारिश होने का अनुमान है, पटना और इसके आसपास के इलाके में हल्की बारिश के साथ बादल छाय रहने के आसार है. साथ ही राज्य के 10 जिले  गोपालगंज, सिवान, सारण, वैशाली, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, किशनगंज , पूर्वी चम्पारण और पश्चिमी चंपारण में बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा कुछ जगहों पर भारी बारिश होने का अनुमान है.

प्रदेश में मौसम को देखकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है और लोगों से अपील की है वो सुरक्षित स्थान पर ही रहें. गरुवार तक सब से जयदा बारिश उत्तर बिहार वाले क्षेत्रों में होने की उम्मीद है. इसके अलावा अन्य इलाकों में हल्की बारिश होगी. मंगलवार को किसनगंज जिले में 30 mm बारिश दर्ज की गई.

मंगलवार को प्रदेश के कई इलाकों में तापमान में भी वृद्धि देखने को मिली है ,राजधानी पटना में मंगलवार को तापमान 37.4 डिग्री रहा वहीं शेखपुरा में अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री रहा.औरंगाबाद में तापमान 39.9 डिग्री रहा साथ हीं भागलपुर का तापमान 38.3 डिग्री रहा.

First Published : 20 Jul 2022, 11:58:09 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.