logo-image

Bihar Weather Update: बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा मौसम

बिहार में मानसून ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है. मौसम विभाग ने 10 जिलों में भारी बारिश और 20 जिलों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Updated on: 02 Aug 2022, 10:12 AM

Patna:

बिहार में मानसून ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है. मौसम विभाग ने 10 जिलों में भारी बारिश और 20 जिलों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है. अगले 24 घंटों में बिहार के किशनगंज, मधेपुरा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, बेगूसराय, खगड़िया, मुंगेर, बांका और भागलपुर में बारिश देखने को मिलेगी. इसके अलावा कई जगहों पर बिजली गिरने की भी आशंका है. इन इलाकों में लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है. राज्य के कई जिलों में तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. आने वाले दिनों में मानसून की स्थिति में और सुधार देखा जा सकता है. राज्य में अच्छी बारिश दर्ज की गई है, जिससे किसानों के चहरों पर भी मुस्कान लौट आई है.

बारिश को लेकर किसान काफी परेशान नजर आ रहे थे, जिन्हें अब राहत मिलती नजर आ रही है. आपको बता दें कि इस मौसम में धान की खेती की जाती है, जिसके लिए बारिश की जरुरत होती है. थोड़े दिन पहले तक बारिश नहीं होने के चलते किसान को फसल के सूख जाने का डर सता रहा था, जिससे अब उन्हें राहत मिलती नजर आ रही है. धान की खेती में सुधार की पूरी उम्मीद बनी हुई है. 

बिहार में सोमवार को अच्छी बारिश दर्ज की गई. जिनमें पश्चिमी चंपारण के चनपटिया में 100.मिमी, झाझा में 81.4 मिमी बारिश, खगड़िया में 76मिमी बारिश, जहानाबाद में 75.6 मिमी बारिश, बिहारशरीफ में 66 मिमी, शिवहर के त्रिवेणी में 65.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं तापमान की बात की जाए तो सोमवार को शेखपुर में सबसे गर्म दिन रहा, जहां 35.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. वहीं, पटना में अधिकतम तापमान  32.0 डिग्री सेल्सियस और मुजफ्फरपुर में 32.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.