News Nation Logo

तेजस्वी की जमानत याचिका पर टली सुनवाई, अब 18 अक्टूबर को होना होगा कोर्ट में पेश

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 28 Sep 2022, 12:52:24 PM
cbi

Tejashwi Yadav (Photo Credit: फाइल फोटो )

Patna:  

तेजस्वी यादव से जुड़ी बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. उन्हें कोर्ट की तरफ से राहत मिली है. IRCTC घोटाले में जमानत की आज सुनवाई होनी थी लेकिन आज इसे टाल दिया गया अब अगली सुनवाई 18 अक्टूबर को होगी. कोर्ट ने तेजस्वी यादव को तलब किया और अब अगली तारीख को उन्हें कोर्ट में पेश होना होगा. आज होनी वाली इस सुनवाई पर सबकी निगाहें दिल्ली हाई कोर्ट पर टिकी हुई थी लेकिन अब इसे टाल दिया गया है.

दरअसल, तेजस्वी यादव के एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीबीआई अधिकारियों को धमकी दी गई थी. इसके बाद सीबीआई ने उनकी जमानत रद्द करने की मांग की थी. सीबीआई का कहना है कि तेजस्वी यादव ने जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया है. पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई के आवेदन पर स्पेशल कोर्ट की जज गीतांजलि गोयल ने तेजस्वी यादव को नोटिस जारी किया था और उन्हें मामले पर जवाब देने को कहा था.

आपको बता दें कि, IRCTC घोटाला 2004 में लालू के रेल मंत्री रहने के दौरान हुआ. दरअसल, रेलवे बोर्ड ने उस वक्त रेलवे की कैटरिंग और रेलवे होटलों की सेवा को पूरी तरह IRCTC को सौंप दिया था. इस दौरान रांची और पुरी के बीएनआर होटल के रखरखाव, संचालन और विकास को लेकर जारी टेंडर में अनियमिताएं किए जाने की बातें आई थीं.  ये टेंडर 2006 में एक प्राइवेट होटल सुजाता होटल को मिला था. आरोप है कि सुजाता होटल्स के मालिकों इसके बदले लालू यादव परिवार को पटना में तीन एकड़ जमीन दी, जो बेनामी संपत्ति थी. इस मामले में भी लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत 11 लोग आरोपी हैं.

First Published : 28 Sep 2022, 12:52:24 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.