logo-image

डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग लापरवाह, मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी

बिहार राज्य में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. मुंगेर और लखीसराय के बाद अब जमुई जिले में भी डेंगू के मरीज में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

Updated on: 12 Oct 2022, 04:24 PM

Jamui:

बिहार राज्य में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. मुंगेर और लखीसराय के बाद अब जमुई जिले में भी डेंगू के मरीज में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, जिसको लेकर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. सैयद नौशाद अहमद ने बताया कि जिले में भी डेंगू के मरीज काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. इसको नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, लेकिन अस्पताल प्रशासन इसको लेकर लापरवाह बनी हुई है. जब इस संबंध में अस्पताल उपाधीक्षक से बात की तो उन्होंने बताया कि डेंगू के लिए नशा मुक्ति केंद्र में वार्ड बनाए गए हैं, लेकिन जब इसकी तहकीकात करने के लिए न्यूज़ स्टेट बिहार की टीम मौके पर पहुंची तो नशा मुक्ति केंद्र में बनाए गए. डेंगू वार्ड में बेड पर वर्षा का पानी जमा पाया गया जबकि बताया जा रहा है कि डेंगू साफ जमा पानी में भी फैलता है.

वहीं वार्ड में बेड पर पड़े पानी को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्वास्थ्य विभाग डेंगू को लेकर कितनी लापरवाह है. हालांकि अस्पताल उपाधीक्षक ने बताया कि इससे डरने की जरूरत नहीं है. इससे बचाव के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करें, कूलर व टायर में ज्यादा दिनों तक पानी जमा नहीं होने दें. साथ ही बुखार होने पर सदर अस्पताल पहुंचे.