logo-image

गुप्तेश्वर पांडेय ने की नीतीश कुमार से मुलाकात, जानिए राजनीति में एंट्री पर क्या बोले

बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय राजनीति में एंट्री करने जा रहे हैं. गुप्तेश्वर पांडेय आज सूबे के मुख्यमंत्री और जनता दल युनाइटेड के मुखिया नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे.

Updated on: 26 Sep 2020, 02:00 PM

पटना:

बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय राजनीति में एंट्री करने की तैयारी में हैं. आज उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री और जनता दल युनाइटेड के मुखिया नीतीश कुमार से मुलाकात की. यह मुलाकात जदयू के दफ्तर में हुई. गुप्तेश्वर पांडेय दोपहर करीब डेढ़ बजे जदयू दफ्तर पहुंचे और चंद मिनट की मुलाकात के बाद बाहर निकलकर आए. हालांकि ऐसा माना जा रहा था कि गुप्तेश्वर पांडेय आज मुलाकात के बाद जनता दल युनाइटेड में शामिल हो जाएंगे. आज नीतीश कुमार ने गुप्तेश्वर पांडेय को मिलने के लिए बुलाया था.

यह भी पढ़ें: जनता मालिक है, सेवा का मौका देगी तो सेवा करुंगा : नीतीश

सीएम नीतीश कुमार के साथ जब इस मुलाकात को लेकर गुप्तेश्वर पांडेय से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को मैं धन्यवाद देने आया थ. मैंने उनके साथ काम किया है. पांडेय ने कहा कि इस्तीफा देने के बाद मैं देश का स्वतंत्र नागरिक हूं. इसके साथ ही जदयू के साथ राजनीति में एंट्री को लेकर गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि फिलहाल मैं जदयू में शामिल नहीं हो रहा हूं.

यह भी पढ़ें: बिहार चुनाव 2020: किस जिले में कब होगी वोटिंग, यहां जानें पूरी डिटेल

बता दें कि बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने मंगलवार को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ले ली थी. पांडेय ने फरवरी 2021 में अपनी सेवानिवृत्ति से पांच महीने पहले मंगलवार को पुलिस सेवा से वीआरएस ले लिया है. इसके बाद ही उन्होंने सियासी अखाड़े में उतरने की बात कही. हालांकि वह अभी औपचारिक रूप से सक्रिय राजनीति में नहीं आए हैं. पूर्व पुलिस प्रमुख ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया कि वह आसन्न बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या वाल्मीकिनगर लोकसभा उपचुनाव.