logo-image

रेड क्रॉस भवन में बिहार सरकार के तीन मंत्रियों का हुआ भव्य अभिनंदन समारोह

शहर के गांधी मैदान के समीप स्थित रेड क्रॉस सोसाइटी के प्रांगण में डालमिया परिवार व जदयू महानगर अध्यक्ष राजू बरनवाल के नेतृत्व में नागरिक अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया.

Updated on: 29 Aug 2022, 01:28 PM

Gaya:

शहर के गांधी मैदान के समीप स्थित रेड क्रॉस सोसाइटी के प्रांगण में डालमिया परिवार व जदयू महानगर अध्यक्ष राजू बरनवाल के नेतृत्व में नागरिक अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री कुमार सर्वजीत, सहकारिता मंत्री डॉ. सुरेंद्र प्रसाद यादव, अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री डॉ. संतोष कुमार सुमन और नवमनोनीत एमएलसी अफाक 8 अहमद का अभिनंदन किया गया. जहां डालमिया परिवार और जदयू महानगर अध्यक्ष राजू बरनवाल के द्वारा पुष्प गुच्छ व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम में शहर के विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता बुद्धिजीवी व गणमान्य लोग शामिल हुए.

इस मौके पर जदयू महानगर अध्यक्ष राजकुमार प्रसाद उर्फ राजू बरनवाल ने कहा कि गया जिला वासियों के लिए गर्व की बात है. गया जिले से बिहार सरकार में तीन मंत्रियों को शामिल किया गया है. जिससे मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि बिहार सरकार में मंत्री के पद पर आसीन तीनों मंत्रियों के द्वारा गया. जिले में भरपूर विकास का कार्य किया जाएगा. उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार बनने के बाद बिहार के विकास में गति मिलेगी. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में व्यापक विकास हो रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गया जिले को रबर डैम और गंगा का पानी पहुंचाकर यहां के लोगों को बहुत बड़ी सौगात दी है. कभी किसी ने नहीं सोचा था कि गया में गंगा का पानी आएगा, लेकिन मुख्यमंत्री के प्रयास के कारण ही आज गया में गंगा का पानी पहुंचने वाला है. रबर डैम के कारण फल्गु नदी में अब सालों भर पानी रहेगा, जिससे पितरों की आत्मा की शांति के लिए पिंडदान करने वाले तीर्थ यात्रियों को काफी सहूलियत होगी. 

निश्चित रूप से यह गया जिला वासियों के लिए बड़ी बात है. आज हर तरफ विकास देखने को मिल रहा है. आने वाले समय में भी गया के साथ-साथ बिहार का व्यापक विकास होगा. ऐसा हमें पूर्ण विश्वास है. यही वजह है कि आज शहर के प्रबुद्ध जनों, बुद्धिजीवी व विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों के द्वारा तीनों मंत्रियों का स्वागत किया गया. इस मौके पर डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव, समाजसेवी शिव कैलाश डालमिया, कांग्रेस प्रवक्ता विजय कुमार मिठ्ठू, जदयू नेता पुष्पेदू पुष्प, गोपाल प्रसाद, अजय कुशवाहा सहित महागठबंधन के कई नेता, समाजसेवी और गणमान्य लोग उपस्थित थे.

रिपोर्टर- प्रदीप कुमार सिंह