logo-image

राज्यपाल फागू चौहान दिल्ली के लिए हुए रवाना, AIIMS में अब होगा इलाज

राज्यपाल फागू चौहान की तबियत अचानक बिगड़ गई है. उन्हें गुरुवार को पटना के IGIMS में भर्ती कराया गया था लेकिन अब उन्हें बेहतर इलाज की लिए एयर एम्बुलेंस से दिल्ली लाया गया है. दिल्ली एम्स में उनका इलाज होगा.

Updated on: 23 Sep 2022, 02:54 PM

Patna:

राज्यपाल फागू चौहान की तबियत अचानक बिगड़ गई है. उन्हें गुरुवार को पटना के IGIMS में भर्ती कराया गया था लेकिन अब उन्हें बेहतर इलाज की लिए एयर एम्बुलेंस से दिल्ली लाया गया है. दिल्ली एम्स में उनका इलाज होगा. दरअसल, पिछले 7 दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही है. दो दिनों से उन्हें तेज बुखार है जिस कारण उन्हें  पटना के IGIMS में भर्ती भी कराया गया लेकिन बेहतर इलाज के लिए अब उन्हें दिल्ली AIIMS रेफर कर दिया गया है.

बता दें कि, गुरुवार की देर रात वे बेहोश हो गए थे. आनन-फानन में उन्हें पटना के आईजीआईएमएस में एडमिट कराया गया था. उनके इलाज के लिए डॉक्टर्स की टीम लगी हुई है. डॉक्टर ने ये भी बताया है कि फिलहाल उनकी तबीयत को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है. फिलहाल उनकी स्थिति में काफी सुधार है.

फागू चौहान की जांच रिपोर्ट में पता चला कि उनके यूरिनरी ट्रैक्ट में इंफेक्शन है. डॉक्टर्स पूरी कोशिश कर रहे हैं कि वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. हालांकि अभी उनकी तबीयत पहले से काफी बेहतर बताई गई है.

2019 में बने थे बिहार के राज्यपाल

74 वर्षीय फागू चौहान 2019 से बिहार के राज्यपाल हैं. उनका जन्म 1948 में यूपी के आजमगढ़ में हुआ था. कहा जाता है कि यूपी के 17वें विधानसभा चुनाव में वह सबसे ज्यादा मतों से जीतने वाले विधायक थे.

पहली बार 1985 में विधायक बने थे. 1991 में उन्होंने जनता दल से चुनाव लड़ा और जीते. इसके बाद 1996, 2002 और 2007 में भी में भी विधायक बने. 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा के टिकट पर जीत दर्ज की थी.