News Nation Logo

पांच डीएसपी पर सरकार ने लिया एक्शन, गृह विभाग ने जारी किया ये आदेश

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 28 Oct 2022, 10:00:12 AM
dsp

पांच डीएसपी पर एक्शन (Photo Credit: फाइल फोटो )

Patna:  

बिहार सरकार अधिकारीयों पर नकेल कसते नजर आ रही है. किसी को बख्शा नहीं जा रहा है और अब डीएसपी रैंक के पांच अधिकारियों पर सरकार ने कार्रवाई की है. हालांकि, इन्हें सस्पेंड नहीं किया गया है बल्कि वेतन वृद्धि पर रोक और आर्थिक दंड दिया गया है. राज्य के अलग-अलग अनुमंडल में एसडीपीओ के पद पर तैनात रहे डीएसपी रैंक के इन पांच अधिकारियों के ऊपर ड्यूटी में लापरवाही बरतने का आरोप है. इन्हीं मामले में इनके ऊपर एक्शन लिया गया है.

जिन अधिकारियों के ऊपर एक्शन लिया गया है. उनमें पटोरी के तत्कालीन एसडीपीओ विजय कुमार को पहले ही निंदन वेतन वृद्धि पर रोक की सजा दी गई थी. इस सजा को बरकरार रखा गया है जबकि जयनगर के तत्कालीन एसडीपीओ सुधीर कुमार के साथ-साथ बगहा के एसडीपीओ रहे संजीव कुमार और जहानाबाद के एसडीपीओ रहे अशफाक अंसारी को अलग-अलग मामलों में दंड दिया गया है. तीन अधिकारियों को नंदन के साथ साथ दो वेतन वृद्धि पर रोक की सजा दी गई है.

बता दें कि, डीएसपी रैंक के एक अधिकारी ऐसे भी हैं जो सेवानिवृत्त हो चुके हैं और उन्हें पेंशन में आर्थिक दंड दिया गया है. दलसिंहसराय के तत्कालीन एसडीपीओ राम सागर शर्मा को पेंशन में 10 फ़ीसदी की राशि 3 सालों के लिए कटौती का दंड दिया गया है. गृह विभाग ने इन अधिकारियों के ऊपर दंड से जुड़ा आदेश जारी किया है.  

First Published : 28 Oct 2022, 10:00:12 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.