logo-image

Viral Video: सरकारी स्कूल के शिक्षकों ने फहराया उल्टा तिरंगा, झंडे का हुआ अपमान

पूरे देश में आज आजादी का 75वां वर्षगांठ मनाया जा रहा है, सरकार द्वारा हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. ऐसे में बिहार से एक झंडे का अपमान का वीडियो सामने आया है जिसमे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान का वीडियो सामने आया है.

Updated on: 15 Aug 2022, 07:13 PM

Sheohar:

पूरे देश में आज आजादी का 75वां वर्षगांठ मनाया जा रहा है, सरकार द्वारा हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. ऐसे में बिहार से एक झंडे का अपमान का वीडियो सामने आया है जिसमे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान का वीडियो सामने आया है. पूरा मामला शिवहर जिले के ताजपुर मध्य विद्यालय का बताया जा रहा है. जहां पर विद्यालय के शिक्षकों ने ध्वजारोहण के समय तिरंगा को उल्टा फहरा दिया, जिसको लेकर लोग दंग रह गए. बाद में वहां मौजूद लोगों ने झंडा को उतारकर सीधा फहराया. उल्टा तिरंगा फहराने का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

इस पूरी घटना ने लोगों को शर्मिंदा कर दिया है. इसके साथ ही कई सवाल भी खड़े कर दिए हैं. इन्हीं शिक्षकों पर हमारे प्रदेश का भविष्य निर्भर करता है और जब इनको ही तिरंगे का रंग नहीं पता है तो वो बच्चों को क्या बताएंगे. जिन शिक्षकों को तिरंगे का रंग नहीं पता है, वो क्या पढ़ने के लायक हैं. 

इस वीडियो ने बिहार की ना केवल शिक्षकों बल्कि शिक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. ऐसे में लोग कह रहे हैं कि ऐसी घटना बिहार के कई जगहों पर घटित हुई होगी. इस घटना ने बिहार की शिक्षा व्यवथा का पोल  खोल कर रख दिया है.