logo-image

कोरोना के चक्कर में अब बिहार में सरकारी कर्मियों को मिली ये सुविधा

शुक्रवार को जहां स्कूल, कॉलेज, सिनेमा घर, पार्क बंद किये गये. वहीं सोमवार यानी आज से ग्रुप सी और ग्रुप डी के सरकारी कर्मियों को अल्टरनेट डे यानी एक दिन छोड़ कर बुलाने का आदेश जारी किया गया है.

Updated on: 16 Mar 2020, 01:39 PM

Patna:

बिहार सरकार कोरोना वायरस के खतरे और संक्रमण से बचाव को लेकर नित्य नए फैसले ले रही है. शुक्रवार को जहां स्कूल, कॉलेज, सिनेमा घर, पार्क बंद किये गये. वहीं सोमवार यानी आज से ग्रुप सी और ग्रुप डी के सरकारी कर्मियों को अल्टरनेट डे यानी एक दिन छोड़ कर बुलाने का आदेश जारी किया गया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने फैसला ले लिया है.

इसके लिये सभी विभागों को अपने स्तर पर व्यवस्था करनी है और तय करना है किस दिन किन कर्मियों को बुलाएं. फिलहाल ग्रुप ए और ग्रुप बी के कर्मियों पर ये लागू नही होगा. फिलहाल ये व्यवस्था 31 मार्च तक लागू होगी. यानी अब ग्रुप सी और ग्रुप डी के आधे कर्मी ही कार्यालय आयेंगे. फिर दुसरे दिन अन्य आधे कर्मी आयेंगे.

यह भी पढ़ें- समाजवादी पार्टी का ऐलान, बिहार में नहीं लड़ेगी विधानसभा का चुनाव

31 मार्च के बाद फिर से स्थिति की समीक्षा कर आगे के आदेश निर्गत किये जायेंगे. ऐसे अलर्ट के बाद बिहार में अब तक 57 संदिग्धों की वाय्रोलोजी जांच कराई गयी है और अच्छी बात ये है की एक भी पोजिटिव केस नहीं मिला है.

25 जनवरी से अब तक कोरोना से पीड़ित देशों से लौटे कुल 274 यात्रियों को सर्विलांस पर रखा गया है हालांकी इनमें 86 यात्रियों को 14 दिनों के निगरानी टेस्ट में पास पाया गया है.