logo-image

Bihar Election 2020: जानें गोपालपुर विधानसभा सीट के बारे में, क्या हैट्रिक लगाएगी तीर

गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र भागलपुर जिले के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड के नरेंद्र कुमार नीरज ने जीत दर्ज की थी.

Updated on: 06 Nov 2020, 12:53 PM

गोपालपुर:

गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र भागलपुर जिले के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड के नरेंद्र कुमार नीरज ने जीत दर्ज की थी. 2010 के चुनाव में भी नरेंद्र कुमार नीरज ने ही जीत दर्ज की थी. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 253680 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 133975 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 119694 है. पिछले चुनाव में कुल 56.08 प्रतिशत मतदान हुआ था. 

ये है लोगों की समस्या

अपराध यहां की सबसे बड़ी समस्या है. पिछले दो-तीन साल में यह क्षेत्र अपराध जोन बन गया है. आए दिन हत्या की घटनाएं होती रहती हैं. कई चर्चित घटनाओं के कारण यह इलाका सुर्खियों में रहता है. यहां के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं. विकास के जो सपने दिखाए गए थे वह पूरी तरह यहां साकार नहीं हो पाए हैं.
यहां कटाव और बाढ़ रोकने के लिए प्रभावकारी योजना बननी चाहिए. बाढ़ के कारण यह इलाका पीछे रह गया. नवगछिया के शिव पंसारी और त्रिपुरारी भारती के अनुसार नवगछिया को जिला बन जाना चाहिए था.