logo-image

Gopalganj News: शराबबंदी वाले बिहार का हाल, एक साथ पकड़े गए 54 शराबी

पुलिस ने 54 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें से अधिकांश शराब का सेवन करनेवाले लोग शामिल हैं और शराब तस्कर भी शामिल हैं. ये सफलता गोपालगंज जिले की उत्पाद विभाग की टीम ने हासिल की है.

Updated on: 09 Sep 2023, 07:20 PM

highlights

  • उत्पाद विभाग को मिली बड़ी सफलता
  • 54 शराबियों को किया गिरफ्तार
  • 20 शराब तस्करों को भी दबोचा

Gopalganj:

बिहार में वैसे तो शराबबंदी कानून लागू है लेकिन धराधल पर बिल्कुल भी शराबबंदी कानून का असर देखने को नहीं मिल रहा है. हालांकि, पुलिस लगातार शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करती है, अवैध शराब बरामद भी करती है लेकिन शराब तस्करों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है. ताजा मामले में पुलिस ने 54 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें से अधिकांश शराब का सेवन करनेवाले लोग शामिल हैं और शराब तस्कर भी शामिल हैं. ये सफलता गोपालगंज जिले की पुलिस ने हासिल की है.

ये भी पढ़ें-RCP सिंह ने बोला CM नीतीश पर करारा हमला, कहा-'उनका अपने मंत्रियों पर कोई नियंत्रण नहीं'

मिली जानकारी के मुताबिक, जिले की उत्पाद विभाग द्वारा शराब के धंधेबाजों और शराबियों के खिलाफ शुक्रवार को बड़ा अभियान चलाया गया. नोडल रेड के तहत उत्पाद पुलिस की टीम ने अलग-अलग चेक पोस्ट से शराब बेचने और पीने वाले कुल 54 लोगों को गिरफ्तार किया गया. उत्पाद SP के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेक पोस्ट, कटेया थाना क्षेत्र के समउर चेक पोस्ट समेत कई जगहों पर छापेमारी की. पुलिस ने इस दौरान कुल 54 लोगों को गिरफ्तार किया इनमें से 20 ऐसे लोग भी हैं जो काफी समय से शराब की तस्करी कर रहे हैं. 

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, शराब पीने के आरोप में 34 लोग और शराब बेंचने के आरोप में 20 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. इन सभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बताते चलें कि राज्य में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौतें होने के भी मामले कई बार सामने आ चुके हैं. वहीं, दूसरी तरफ लगातार बिहार में दूसरे राज्यों से शराब की खेंपें पहुंचती रहती है. पुलिस जो कार्रवाई करती है वो शराब तस्करों के दिलों में खौफ नहीं पैदा कर पाती.