logo-image

युवाओं के लिए खुशखबरी, बिहार पुलिस में निकलेगी बंपर बहाली

बिहार में कानून वयवस्था को और भी बेहतर बनाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉ एंड आर्डर की समीक्षा बैठक की. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में पुलिस बल की संख्या बढ़ाने और पुलिस भर्ती प्रक्रिया को तेज करने का निर्देश दिया.

Updated on: 12 Sep 2022, 01:26 PM

Patna:

बिहार में कानून वयवस्था को और भी बेहतर बनाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉ एंड आर्डर की समीक्षा बैठक की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में सीएम आवास पर करीब छह घंटे बैठक चली. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में पुलिस बल की संख्या बढ़ाने और पुलिस भर्ती प्रक्रिया को तेज करने का निर्देश दिया. उनके इस फैसले से जहां युवाओं को खुशी मिली हैं. वहीं, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला और कहा जो बीजेपी नहीं कर पाई वो हमारी सरकार ने कर दिया. 

दूसरी तरफ, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ट्ववीट को रिट्वीट करते हुए BJP पर जमकर हमला बोला.  तेजस्वी ने  लिखा कि "बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी! माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों के बाद अब पुलिस बल की संख्या बढ़ाने व भर्ती प्रक्रिया में तेजी आएगी. बिहार के युवाओं को भ्रमित कर 2 वर्ष बर्बाद करने वाली BJP के पास नौकरी/रोजगार पर कोई एजेंडा व जवाब नहीं." 

बता दें कि, इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "आज कानून व्यवस्था की समीक्षा की. पुलिस को सख्त निर्देश दिया गया कि अपराध नियंत्रण में किसी प्रकार की कोताही न हो. विधि व्यवस्था का संधारण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. हर हाल में सामाजिक सद्भाव कायम रखा जाए. साथ ही पुलिस बल की संख्या बढ़ाने तथा भर्ती प्रक्रिया को तेज करने का निर्देश दिया. प्रशिक्षण की क्षमता बढ़ाने तथा आधुनिक तरीकों से प्रशिक्षण देने का भी निर्देश दिया."