logo-image

Good News: 6 मरीजों ने कोरोना को दी मात, भेजे गए घर, डॉक्टरों ने ताली बजाकर जताई खुशी

भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एमसीएच विंग में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती छह कोरोना मरीजों ने आइसोलेट रहते हुए कोरोना को मात दी है.

Updated on: 07 Apr 2020, 06:04 PM

भागलपुर:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना ने जहां चारों तरफ कहर बरपा रहा है. कोरोना से पूरे देश में त्राहिमाम मचा हुआ है. कोविड19 ने अबतक सैकड़ों लोगों को मौत के घाट उतार दिया है. लेकिन वहीं बिहार के भागलपुर से अच्छी खबर आ रही है. जहां 6 लोगों ने कोरोना को मात दी है. ठीक हुए मरीज को घर भेज दिया गया. भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एमसीएच विंग में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती छह कोरोना मरीजों ने आइसोलेट रहते हुए कोरोना को मात दी है.

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 4 साल के बच्चे ने दिए 971 रुपये, साइकिल खरीदने के लिए इकट्ठे कर रहा था पैसा

डॉक्टर ने कहा घबराए नहीं लड़ें

सभी छह मरीजों का दूसरा जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आया, जिसके बाद छह मरीजों में से मुंगेर की जासिना बेगम और बालक मोहम्मद कैफ को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. मरीजों के ठीक होने के बाद डॉक्टरों ने जताई खुशी. डॉक्टरों ने ताली बजाकर मरीजों का हौसला बढ़ाया. साथ ही डॉक्टरों ने आमजनों से अपील की कि बीमारी से डरे नहीं, बल्कि इसका सामना करें. जरूरी सावधानी बरतें. कोरोना से हिंदुस्तान जीतेगा. विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर मिली कामयाबी को चिकित्सक बड़ी उपलब्धि मान रहे हैं.

पिछले दो दिनों में एक भी पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं

बिहार के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है कि पिछले दो दिनों से यहां एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित सामने नहीं आया है. बिहार में अब तक 32 लोगो में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. इसके अलावे नौ लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि दो दिनों से एक भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है. उन्होंने कहा कि बिहार में अब तक 32 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. पटना में सोमवार को एक साथ पांच संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे. इन पांचों की पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद से ये आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे. डक्टरों का कहना है कि पांचों युवा हैं, इनकी प्रतिरोधक क्षमता अच्छी होने के कारण ये जल्दी स्वस्थ हो गए.