logo-image

लड़कियां भी अब बनेंगी अग्निवीर , जल्द शुरू होगी सेना में भर्ती, जान ले कैसे करें अप्लाई

सेना भर्ती का लाभ उठाने के लिए जल्द ही सेना में महिलाओं की भर्ती शुरू हो जाएगी.अगस्त के महीने में भारतीय सेना के साइट www.joinindianarmy.nic.in पर पूरी जानकारी होगी और महिलाएं आवेदन कर सकेंगी.

Updated on: 19 Jul 2022, 03:57 PM

Patna:

महिलाएं आज हर क्षेत्र में आगे हैं. ऐसा कोई क्षेत्र नहीं बचा है जहां महिलाएं ने अपना परचम न लहराया हो.महिलाओं ने अब समाज में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. लोगों की मानसिकता अब बदल चूकि है. अब सरकार ने भी महिलाओं को आगे आने का मौका दिया है.  महिलाएं भी अब अग्निवीर बन सकती हैं. जी हां आपने बिलकुल सही सुना अब महिलाएं भी अग्निवीर के लिए वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकती हैं.

अगस्त के महीने में कर सकेंगे अप्लाई 

सेना भर्ती का लाभ उठाने के लिए जल्द ही सेना में महिलाओं की भर्ती शुरू हो जाएगी.अगस्त के महीने में भारतीय सेना के साइट www.joinindianarmy.nic.in पर पूरी जानकारी होगी और महिलाएं  आवेदन कर सकेंगी. वही सेना भर्ती निर्देशक कर्नल बॉबी जसरोटिया ने कहा है कि भर्ती की तिथि जल्द ही प्रकाशित की जाएगी. किसी भी समय भारतीय सेना की साइट पर अग्नि पथ योजना में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. उन्होंने कहा की  नोटिफिकेशन जारी होने पर उसके आभा में लड़कियां अपना आवेदन दे सकती हैं.

दलालों से रहें सावधान 

कर्नल बॉबी जसरोटिया ने छात्राओं से अपील की है कि सेना बहाली की विभिन्न प्रक्रियाओं में भाग लेने की दिशा में पूरी तत्परता के साथ आगे आएं और सेना में बहाल होकर देश की सेवा करें. उनके कहने का मतलब था की दलालों से सावधान रहें उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि सेना की बहाली में पूरी पारदर्शिता होती है इसलिए किसी भी बिचौलिए के बहकावे में न आये. ऐसा करने से आपका भविष्य बर्बाद हो सकता है. 
 
लड़कियों के लिए एक सुनहरा मौका 

उन्होंने छात्रों को आगाह किया की दलालों के चक्कर में न फसे क्योंकी अक्सर ऐसा होता है की छात्र ठगी का शिकार हो जाते हैं. लाखों रूपये नौकरी देने के नाम पर लूट लिए जाते हैं.उन्होंने कहा की अपनी मेहनत,लगन,परिश्रम और मजबूत आत्मविश्वास के साथ सेना में बहाली को लेकर खुद को तैयार करें और एक सैनिक बनकर राष्ट्रीय सेवा में अपनी भूमिका का निर्वहन करें. लड़कियों के लिए ये एक सुनहरा मौका है, सेना में जा कर देश सेवा करने का  सौभाग्य अब उन्हें भी मिलगा. सेना में जानें का सपना अब लड़कियों का भी पूरा होगा.