logo-image

बिहार में बदमाशों ने छात्राओं के कपड़े फाड़े, Ak-47 और Ak-56 के साये में पढ़ाई

पटना के मनेर में छात्राओं के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है. छात्राओं को बस से उतारकर छेड़खानी की गई है. दो दिन पहले भी कॉलेज कैंपस में घुसकर बदमाशों ने तोड़फोड़ और फायरिंग की थी.

Updated on: 10 Feb 2023, 10:44 AM

highlights

  • दानापुर: बस से उतारकर छात्राओं से छेड़खानी
  • जबरन बस से उतारकर की गई छेड़खानी
  • बदमाशों ने छात्राओं के कपड़े तक फाड़े 
  • छात्राओं के साथ मारपीट और बदसलूकी
  • दो दिन पहले भी कॉलेज में घुसकर की थी मारपीट
  • कॉलेज में घुसकर बदमाशों ने की थी फायरिंग
  • पुलिस की जांच के बीच बदमाशों ने की फायरिंग
  • अब पुलिस की निगरानी में पढ़ रही छात्रायें
  • कॉलेज में सुरक्षाकर्मी किये गये तैनात 

Danapur:

पटना के मनेर में छात्राओं के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है. छात्राओं को बस से उतारकर छेड़खानी की गई है. दो दिन पहले भी कॉलेज कैंपस में घुसकर बदमाशों ने तोड़फोड़ और फायरिंग की थी. जिसके बाद मनेर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी थी और पुलिस की कार्रवाई के बीच बदमाशों ने एक बार फिर बस से उतारकर कॉलेज की छात्राओं से छेड़खानी की है. आरोप है कि छात्राओं को बस से उतारकर उनके कपड़े फाड़े गये. बदसलूकी की गई और मारपीट तक की गई. छेड़खानी के मामले में मनेर थाने में मामला दर्ज किया गया है. साथ ही कॉलेज में छात्राओं को पुलिस का प्रोटेक्शन भी मिला है. पुलिस की निगरानी में कॉलेज की छात्रायें पढ़ रही हैं. वहीं, कॉलेज में भी सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. लड़कियां एके-47, एके-56 और इंसास रायफल की देखरेख में पढ़ रही हैं.

डर से छात्राओं ने कॉलेज आना छोड़ा

मामला छितनावां गांव में अंबेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन कॉलेज का है. बताया जा रहा है कि पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में लग गयी है. मामले की जानकारी देते हुए कॉलेज के निदेशक ने बताया कि ऐसी अराजकता की स्थिति में कॉलेज चलाना संभव नहीं है. सभी को सुरक्षा दे नहीं सकता. हालांकि इस संबंध में भी मनेर थाने में मामला दर्ज किया गया है. इस घटना के बाद कॉलेज में छात्रों का आना कम हो गया है. 80% छात्रा डर से कॉलेज नहीं आ रही है और अपनी सुरक्षा की गुहार लगा रही है. फिलहाल इस मामले में कोई भी पुलिस पदाधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. 

परिजनों ने कॉलेज जाने से किया मना

वहीं, जब इस मामले को लेकर हमारी टीम ने एक छात्रा से बातचीत की तो कई खुलासे हुए. छात्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस वारदात के बाद से उनकी कई दोस्तों ने कॉलेज आना छोड़ दिया है. हम भी डर-डर कर कॉलेज आ रहे हैं. छात्रा ने बताया कि लड़कियां बस से जा रही थी तभी कुछ लोगों ने आकर बस को रुकवा लिया और अंदर घुस गए. अंदर घुस कर उन लोगों ने लड़कियों के साथ छेड़खानी शुरू कर दी. इस दौरान बस में कुछ जूनियर लड़कियां भी थी, कुछ फ्रेशर लड़कियां भी थी, सब बहुत डरी हुई थी. सभी रो रही थी और उनके साथ छेड़खानी की जा रही थी. हम भी बहुत डरे हुए हैं. छात्रा ने बताया कि हमारे परिजनों ने तो हमें कॉलेज जाने से भी मना कर दिया है, लेकिन हम डर-डरकर आ रहे हैं. 

कार्रवाई की मांग

हालांकि इस वारदात में कौन लोग शामिल हैं इसकी जानकारी तो छात्रा को नहीं थी पर उनका कहना था कि कॉलेज के बाहर से आए कुछ लोगों ने ये गंदी हरकत की है. छात्राओं ने मांग की है कि जल्द से जल्द इस केस को सोल्व किया जाए. इस वारदात में शामिल बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाए. 

बस की खिड़कियां रखते हैं बंद

वहीं, दूसरी एक छात्रा ने बताया कि ये पहली बार है जब इस कॉलेज में इस तरह की कोई वारदात हुई है. इससे पहले हमने कभी ऐसी किसी हरकत के बारे में नहीं सुना. हम सभी लड़कियां काफी डरी हुई हैं. छात्रा ने कहा कि अभी तो कुछ लड़कियों के साथ ऐसा हुआ है. हमारे साथ भी इस तरह की वारदात हो सकती है. हम लोग बहुत ज्यादा असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. अब हम बस की खिड़कियां बंद करके कॉलेज आते हैं. अब डर के कारण बहुत कम लड़कियां कॉलेज आ रही हैं. 

कल को हमारे साथ भी हो सकती है वारदात

जब हमारी टीम ने एक कॉलेज की एक टीचर से बात की तो वो भी बहुत डरी हुई थी. टीचर ने बताया कि हम लोगों को भी अब यहां डर लगता है. यहां रहने का मन नहीं करता है. टीचर ने कहा कि अभी तो बच्चियों के साथ ऐसा हुआ है कल को हमारे साथ भी ऐसी हरकत हो सकती है. उन्होंने प्रशासन से सुरक्षा की मांग की.

डायरेक्टर को जान से मारने की धमकी

वहीं, अंबेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन कॉलेज के मैनेजिंग डायरेक्टर कौशल कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि हॉस्टल पर हुए हमले के बाद धमकी दी गई कि केस वापस ले लो नहीं तो डायरेक्टर को मार डालेंगें. गार्ड को भी धमकी दी गई कि डायरेक्टर को जिंदा नहीं छोड़ेंगे. तुम लोगों को भी नहीं छोड़ेंगे. आरोपियों द्वारा इन्हें लगातार धमकी मिल रही है कि हमारी बाते माने, केस वापस लें और हमारे हिसाब से ही कॉलेज चलाएं.

छावनी में तब्दील कॉलेज, पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं
कॉलेज के डायरेक्टर ने कहा कि पुलिस सुरक्षा तो दे रही है, सहयोग तो कर रही है, लेकिन पुलिस की कार्रवाई के कोई परिणाम नजर नहीं आ रहे हैं. हम पुलिस के सहयोग से तो संतुष्ट हैं, लेकिन कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं. अगर आरोपी गिरफ्तार नहीं होता है तो जल्द ही इस कॉलेज को खाली करना पड़ेगा. क्योंकि सभी को तो सुरक्षा नहीं दी जा सकती है. आपको बता दें कि इस वक्त कॉलेज किसी पुलिस छावनी से कम नजर नहीं आ रहा है. कॉलेज का मेन गेट हो या ग्राउंड सभी जगह पुलिस के जवान नजर आ रहे हैं. यहां तक कि कॉलेज बस को भी पुलिस सुरक्षा दे रही है.