logo-image

Bihar News: शादी में युवती ने किया `तमंचे पर डिस्को`, Viral हुआ Video

वीडियो पुरुषोत्तमपुर थाना क्षेत्र के भालुवाहिया गांव का बताया जा रहा है.

Updated on: 26 Nov 2022, 03:36 PM

Bettiah:

पश्चिम चंपारण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो पुरुषोत्तमपुर थाना क्षेत्र के भालुवाहिया गांव का बताया जा रहा है. वीडियो एक शादी समारोह का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में एक युवती तमंचे के साथ डांस करती नजर आ रही है. युवती ने भोजपुरी सॉन्ग पर कट्टा दिखाते हुए डांस किया. वहीं, इस मामले में थानाध्यक्ष पुरुषोत्तमपुर संजय कुमार ने जांच कर कार्रवाई किए जाने की बात कही है. वैसे ये पहला मौका नहीं है जब बिहार में इस तरह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हो. इससे पहले भी कई वीडियोज सोशल मीडिया पर तमंचे के साथ डांस करते हुए वायरल हो चुके हैं.

क्या नकली है कट्टा ?

वीडियो के ध्यान से देखने के बाद ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तमंचा या देशी कट्टा असली ना हो. क्योंकि देशी कट्टे या तमंचें का वजन लगभग 3 किलो होता है और जिस तरह से युवती कट्टे को लहराती दिख रही है उससे ऐसा ही लग रहा है जैसे वह प्लास्टिक का हो. एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इस तरह से असली तमंचे, देशी कट्टे और पिस्तौल अथवा रिवाल्वर को सिर्फ एक्सपर्ट, पुलिसकर्मी या मझे हुए अपराधी ही घुमा सकते हैं. एक आम नागरिक के लिए इस तरह से कट्टे का घुमाना संभव नहीं है और यही कारण है कि ऐसे मामले में पुलिस जांच के बाद ही कार्रवाई करती है.'

इसे भी पढ़ें-सोनपुर मेले में कवयित्री अनामिका अंबर का अपमान, फेसबुक पर बताई सच्चाई

असली कट्टा होने पर क्या कार्रवाई होगी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में अगर पुलिस जांच में ये बात सामने आती है कि कट्टा असली था तो कट्टा लहरानेवाली युवती के खिलाफ कानूनी तौर पर कार्रवाई की जाएगी. युवती के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 25-ए के तहत FIR दर्ज किया जाएगा और आरोप साबित होने पर 7 वर्ष तक की सजा सुनाई जा सकती है. 

रिपोर्ट: सत्येंद्र कुमार पांडे