logo-image

राहुल पर गिरिराज सिंह का बड़ा हमला- उधार के 'सरनेम' से कोई गांधी नहीं होता

गिरिराज सिंह ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त चाहिए.

Updated on: 15 Dec 2019, 07:22 AM

पटना:

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता कहे जाने वाले गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि उधार का 'सरनेम' लेने से कोई गांधी नहीं होता, कोई देशभक्त नहीं बनता. शनिवार को गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा कि देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त चाहिए.

यह भी पढ़ेंः नागरिकता कानून पर टकराव के बाद PK ने दिया इस्तीफा, नीतीश ने ठुकराया

बिहार के बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने बिना किसी का नाम लिए अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, 'वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे. उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता, कोई देशभक्त नहीं बनता. देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त चाहिए. वेश बदलकर बहुतों ने हिंदुस्तान को लूटा है, अब यह नहीं होगा.' इस ट्वीट के साथ गिरिराज सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तस्वीर साझा करते हुए सवाल पूछा कि ये तीनों कौन है? क्या ये तीनों देश के आम नागरिक हैं?

जाहिर है गिरिराज सिंह ने पूरे गांधी परिवार को विदेशी ठहराने के मुद्दे को लेकर यह ट्वीट किया है. केंद्रीय मंत्री ने यह ट्वीट कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान के बाद में किया है, जिसमें राहुल ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि उनका नाम 'राहुल सावरकर' नहीं है, वह राहुल गांधी हैं और माफी नहीं मांगेंगे.

यह भी पढ़ेंः मोदी 2.0 सरकार के कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज, कमजोर मंत्रियों से छिन सकता है मंत्रालय

बता दें कि राहुल ने दिल्ली के रामलीला मैदान में शनिवार को कांग्रेस की ओर से आयोजित भारत बचाओ रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'कल संसद में भाजपा के नेता मुझसे माफी की मांग कर रहे थे. लेकिन मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि मेरा नाम 'राहुल सावरकर' नहीं है, मैं राहुल गांधी हूं. मैं सच बोलने के लिए माफी नहीं मागूंगा.' राहुल का इशारा हिंदूवादी नेता दिवंगत विनायक दामोदर सावरकर द्वारा 14 नवंबर, 1913 को ब्रिटिश सरकार को लिखे गए माफी पत्र की तरफ था, जिसे उन्होंने अंडमान के सेलुलर जेल में बंद रहने के दौरान लिखा था.