logo-image

Uniform Civil Code: गिरिराज सिंह ने UCC को बताया देश के लिए जरुरी, बोले-ओवैसी में जिन्ना का DNA

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सियासी घमासान मचा हुआ है. भोपाल में पीएम मोदी ने विपक्ष पर समान नागरिक संहिता (UCC) के बहाने मुसलमानों को भड़काने का भी आरोप लगाया तो AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने इस पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है.

Updated on: 28 Jun 2023, 12:16 PM

highlights

  • यूनिफॉर्म सिविल कोड पर मचा सियासी घमासान 
  • यूनिफॉर्म सिविल कोड का विरोध भी जारी
  • गिरिराज सिंह ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को बताया देश के लिए जरुरी

Begusarai:

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सियासी घमासान मचा हुआ है. भोपाल में पीएम मोदी ने विपक्ष पर समान नागरिक संहिता (UCC) के बहाने मुसलमानों को भड़काने का भी आरोप लगाया तो AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने इस पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड ने एक ऑनलाइन बैठक कर UCC का विरोध करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि पहले भी मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अलावा अन्य मुस्लिम संगठन यूसीसी का विरोध कर चुके हैं. 

देश के लिए जरुरी यूनिफॉर्म सिविल कोड

वहीं, इस पर अब भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री एवं बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. गिरिराज ने समान नागरिक संहिता को देश के लिए जरुरी बताया. उन्होंने कहा कि एक देश में एक कानून होना चाहिए, इसे वोट के चशमे से, धर्म के चशमे से जो लोग देखते हैं, वो देश के हित की बात नहीं कर सकते. इसलिए यूनिफॉर्म सिविल कोड के लिए सुप्रीम कोर्ट भी कई बार सरकार को कह चुका है. इसलिए जरुरी है कि एक देश एक कानून होना चाहिए. कश्मीर में 370 धारा हट गई है. बेगूसराय का आदमी हो, बिहार का हो या बंगाल का हो वहां पर जाकर जमीन खरीदेगा.

यह भी पढ़ें : Jharkhand News: 30 जून को मनाया जाएगा हूल दिवस, कार्यक्रम में CM Soren होंगे शामिल

ओवैसी के डीएनए में जिन्ना का डीएनए

गिरिराज सिंह ने असदुद्दीन ओवैसी पर भी कड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि ओवैसी के मन में, डीएनए में जिन्ना का डीएनए घुस गया है. और डीएनए जब-जब छटपटाता है तब वो देश को तोड़ना चाहते हैं. 1947 से जो हुआ सो हुआ, हम जान दे देंगे, पूरा समाज खड़ा रहेगा, लेकिन ओवैसी जैसे तत्व का विरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को आपत्ति नहीं है. वोट बैंक के ठेकेदारों को आपत्ति है. चाहे नीतीश कुमार हों, लालू यादव हों, ओवैसी हों से लोग मुसलमानों का वोट लेने वाले लोग हैं, मुसलमानों को इससे कोई तकलीफ नहीं है, तकलीफ है तो टुकड़े-टुकड़े गैंग को है.